यूपी में जल्द आएगा लव जि’हाद पर कानून, गृह विभाग ने तेज की तैयारियां..

योगी सरकार का शानदार फैसला

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा लव जि’हाद पर सख्त कानून लाये जाने का एलान करने के बाद अब तैयारियां तेज हो गई हैं. इसको लेकर सख्त कानून लाने की तैयारी तेज हो गई है. रिपोर्ट्स के अनुसार, विभाग (Yogi Government take steps for Law) की तरफ से इस सं’बं’ध में एक प्रस्ताव विधि विभाग को भेज दिया गया है. बताया जा रहा है कि, प्रदेश में अब जल्द ही कानून आ जाएगा।

जाहिर है पिछले कुछ दिनों में उत्तर प्रदेश के अलग-अलग शहरों से इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं. ऐसे में अब योगी सरकार (Yogi Government take steps for Law) काफी सख्त हो गई है. जाहिर है पिछले दिनों इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया था कि राज्य में लव जि’हा’द के खिलाफ कानून बनेगा. उन्होंने कहा कि इससे न्यायालय के आदेश का पालन भी होगा और बहन-बेटियों का सम्मान भी होगा. बता दें कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अपने एक फैसले में कहा था कि महज शादी के लिए धर्म परिवर्तन वैध नहीं है.

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी (CM Yogi on Love Jih’ad) ने कहा था कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा कि शादी के लिए धर्म परिवर्तन आवश्यक नहीं है. इसको मान्यता नहीं मिलनी चाहिए. इसलिए सरकार भी निर्णय ले रही है कि हम लव जि’हा’द को सख्ती से रोकने का काम करेंगे. एक प्रभावी कानून बनाएंगे. इस देश में चो’री-छि’पे, नाम और धर्म छुपाकर जो लोग बहन-बेटियों के साथ खिल’वा’ड़ करते हैं, उनको पहले से मेरी चे’ता’वनी है.

वहीं उत्तर प्रदेश के साथ ही मध्य प्रदेश में भी हाल ही में यह एलान किया गया कि, वहां भी जल्द इसपर कानून लाया जाएगा। इसके अलावा हरियाणा में भी खट्टर सरकार ने लव जिहा’द पर कानून बनाने को लेकर बड़ी बात कही है.

Related Posts

Leave a Comment