लड़कियों की फ़टी जींस पर दिए बयान को लेकर विवादों में घिरे उत्तराखंड के नए CM, हो रही आलोचना

लड़कियों की जींस पर दिए बयान से विवादों में घिरे तीरथ रावत

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद को संभालने के कुछ दिन बाद ही तीरथ सिंह रावत (Tirath singh Rawat statement) अपने विवा’दित बयान की वजह से जबर’दस्त चर्चा में हैं. उनके बयान की वजह से उनकी काफी आलोचना हो रही है और चौतरफा उनका विरोध बढ़ता जा रहा है. महिलाओं के कपड़े को लेकर दिए गए बयान की वजह से उनपर फिल्म अभिनेत्री से लेकर महिला नेताओं ने जमकर गुस्सा जाहिर किया है.

प्रियंका गांधी से लेकर जय बच्चन और गुल पनाग समेत कई चर्चित सख्सियतों ने उनकी आलोचना कर रहे हैं.

इस बीच सपा सांसद और अभिनेत्री जया बच्चन (Jaya Bachchan angry on Tirath Rawat) ने रावत की आलोचना करते हुए कहा कि जिस तरह की उनकी सोच है उसी तरह वह बोलते भी हैं. राज्यसभा सांसद जया बच्चन ने कहा कि यह एक शर्मनाक बयान है जो एक राज्य के मुख्यमंत्री के द्वारा दिया गया है. उन्होंने कहा ये लोग बेटी पढ़ाओ और बेटी बचाओ की बात करते हैं लेकिन जो बेटियों का हाल है वह सब देख रहे हैं.

वहीं आरजेडी सांसद मनोज झा ने कहा, ये बयान बतलाता है कि आपकी सोच में दो’ष है, जाहिर तौर पर ऐसे लोग अगर मुख्यमंत्री है किसी सूबे के तो फिर भगवान मालिक है. उन्होने कहा, “नगिने ढूंढ के लाते हैं भाजपा वाले, मैं तो यहां तक कहता हूं कि यह संस्कार नहीं समझते, इस मुल्क को नहीं समझते, जो व्यक्ति इस सारी समझ से मीलों दूर है, उस व्यक्ति के हाथ में आपने सत्ता सौंपी है उत्तराखंड की, मैं तो ईश्वर से प्रार्थन करता हूं थोड़ी सद्बुद्धि दे.”

वहीं कांग्रेस नेता अलका लांबा ने कहा, ‘‘ये पहली बार नहीं है कि भाजपा के किसी नेता ने इस तरह का बयान दिया है. यह सोचा-समझा बयान है, जो संघ, भाजपा और संवैधानिक पदों पर बैठे उनके नेताओं की सोच को दर्शाता है.’’

उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर अतीत में इसी तरह की टिप्पणियां कर चुके हैं. अलका ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री और महिला एवं बाल विकास मंत्री भी तीरथ रावत के बयान पर चुप हैं. यह दुखद है.’’

Related Posts

Leave a Comment