तमिलनाडु के CM की बड़ी मांग, कहा- कोरोना टेस्ट का आधा खर्च उठाए केंद्र सरकार

देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. तो वहीं राज्यों में भी अब जांच की गति काफी तेज कर दी गई है और इसके साथ ही नए मामले भी सामने आ रहे हैं. इसी बीच अब तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई.के. पलानीस्वामी (Tamilnadu CM Planiswamy) ने केंद्र सरकार से कोरोना टेस्ट का आधा खर्च उठाने कीं मांग की है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के दौरान पलानीस्वामी (Tamilnadu CM palaniswamy) ने यह मांग उठाई. उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर केंद्र सरकार RT-PCR टेस्ट का आधा खर्च वहन करे.

बैठक के दौरान क्या बोले पीएम मोदी

देश में लगातार बढ़ रहे मामलों को लेकर हाल ही में पीएम मोदी (PM Modi Meeting With CM of All State) ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ एक बैठक की थी. इस बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, अब हमें कोरोना से जुड़ी अधोसंरचना को मजबूत करना है, जो हमारे स्वास्थ्य से जुड़ा, ट्रैकिंग-ट्रेसिंग से जुड़ा नेटवर्क है. उनकी बेहतर ट्रेनिंग भी करनी है. राज्यों से प्रभावशाली जांच, ट्रे’सिंग, इलाज और निगरानी पर ध्यान केन्द्रित करने का आह्वान करते हुए पीएम मोदी ने कहा, जो एक-दो दिन के लोकल लॉकडाउन होते हैं, वो कोरोना को रोकने में कितने प्रभावी हैं. हर राज्य को इसका अवलोकन करना चाहिए. कहीं ऐसा तो नहीं कि इस वजह से आपके राज्य में आर्थिक गतिविधियां शुरू होने में दि’क्क’त हो रही है? मेरा आग्रह है कि सभी राज्य इस बारे में गं’भी’रता से सोचें.

इन राज्यों के मुख्यमंत्री हुए शामिल

वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आयोजित इस बैठक में महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश के अलावा आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, दिल्ली और पंजाब के मुख्यमंत्रियों तथा स्वास्थ्य मंत्रियों ने हिस्सा लिया. पीएम मोदी ने कहा कि विशेषज्ञ बताते हैं कि सं’क्र’मण को रोकने में मास्क की भूमिका बहुत अधिक है. मास्क की आदत डालना मु’श्कि’ल ज़रूर है, लेकिन इसकी आदत डालनी ही होगी.

Related Posts

Leave a Comment