नाम मुच्छड़ पानवाला..काम चूना लगाकर पान खिलाना! जीते हैं किंग लाइफ, चलते हैं Audi और BMW से..

मुच्छड़ पानवाले की कहानी

इन दिनों मुंबई में एनसीबी की टीम ड्र’ग माफियाओं पर शिकंजा कस्ते नजर आ रहे हैं. सुशांत केस के बाद से एनसीबी की टीम अभी भी काफी एक्टिव है और एक के बाद एक लोग पकड़े जा रहे हैं. इसी बीच हाल ही में एनसीबी ने मुंबई के मशहूर और करोड़पति मुच्छड़ पानवाले को भी गिरफ्तार किया था. अब हर तरफ इस मुच्छड़ पानवाले की चर्चा हो रही है. तो आइये आज हम आपको इस पानवाले से जुडी कुछ दिलचस्प बातें बताते हैं.

यह पानवाला एक शानदार और किंग लाइफ जीता है, इनके पान देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी लोग कहते हैं. इसके लिए बकायदा इन्होने एक वेबसाइट बनवाई हुई है. जिसके जरिये वह अलग-अलग शहरों में पान सप्लाई करते हैं.

चर्चा में मुच्छड़ पानवाला

साउथ मुंबई की मशहूर पान की दुकान मुच्छड़ पानवाला चर्चा में और उसकी वजह यह नहीं कि वहां सेलिब्रिटी जाया करते थे बल्कि इसलिए कि वहां से ड्र’ग्स का कारोबार होता था। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने प्रसिद्ध मुच्छड़ पानवाला दुकान के मालिकों में से एक राम कुमार तिवारी को गिरफ्तार किया। रिपोर्ट्स की माने तो उस पर एक हाई-प्रोफाइल ड्र’ग्स मामले में शामिल होने का आरोप है, जिसमें एक ब्रिटिश नागरिक और दो महिलाओं को मुंबई में गिरफ्तार किया गया था।

मशहूर हस्तियां करते थे दुकान का दौरा

मुच्छड़ पानवाला दक्षिण मुंबई के केम्प्स कॉर्नर में एक प्रसिद्ध पान की दुकान है। केम्प्स कॉर्नर में रहने वाली बॉलीवुड हस्तियों और उद्योगपतियों द्वारा अक्सर दुकान का दौरा किया जाता है, और इसलिए यह शहर में एक लोकप्रिय आउटलेट बन गया है। इस पान की दुकान के बाहर अक्सर लोगों की लंबी कतार देखी जा सकती है। करोड़पति मालिक ने बीटल पत्तियों को रोल आउट करने के लिए कर्मचारियों को काम पर रखा है।

मुच्चड़ पानवाला की अपनी वेबसाइट है, ऑनलाइन ऑर्डर लेती है और फूड डिलीवरी ऐप के साथ टाई-अप करती है। यह दुकान मुंबई में 70 के दशक से चल रही है और काफी लोकप्रिय है। कहा जाता है कि तिवारी बंधु 1977 में मुंबई आ गए थे और उन्होंने अपने पिता को पान वेंडिंग व्यवसाय में मदद करना शुरू कर दिया था।

मर्स्डीज और ऑडी जैसे गाड़ियों से चलता है मुच्छड़ पानवाला

खबर के मुताबिक, मुच्छड़ पानवाला इलाहाबाद के हंडिया डिस्ट्रिक्ट में रहनेवाला जयशंकर तिवारी है। सन 1977 में वह पहली बार मुंबई आये और अपने पिताजी की पान की दुकान संभालने लगे। इनकी अपने पान को बेचने के लिए खुद की वेबसाइट है जिसपर पान के ऑर्डर मुंबई से ही नही बल्कि पूरी दुनिया से आते हैं।

तिवारी मर्सिडीज कार से घूमते है और साउथ मुंबई के हाई प्रोफाइल इलाके में रहते है। यही नहीं मुच्छड़ पानवाला की ग्राहक लिस्ट में बहुत बड़े बिजनेसमैन, क्रिकेटर्स और बॉलीवुड के सितारें शामिल हैं।

इम्पोर्टेड गां’जा बेचने का लगा है आरोप

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एनसीबी का आरोप है कि इस दुकान से मुंबई में गां’जे की आयातित किस्मों की आपूर्ति हो रही थी। जब गिरफ्तार लोगों से पूछताछ हुई तो जांच अधिकारी भी हैरान इस बात से थे कि एक पाचनवाले की दुकान से इतने बड़े रै’केट को अंजाम दिया जा रहा था। बताया जाता है कि किया कि ड्र’ग्स दक्षिण मुंबई के केम्प्स कॉर्नर में मुच्छड़ पानवाला को सप्लाई किए जा रहे थे।

जब चर्चा में आ गया मुच्छड़ पानवाला

मुच्छड़ पानवाला तब चर्चा में आया जब एनसीबी ने एक ब्रिटिश नागरिक और दो महिलाओं को गिरफ्तार किया, और मुंबई के खार और बांद्रा इलाकों में उनके कब्जे से 200 किलोग्राम ड्र’ग्स जब्त किया।

Related Posts

Leave a Comment