दुकानदार का अनोखा विज्ञापन, हमारे यहां से सामान खरीदने पर हुआ कोरोना तो मिलेगा 50 हजार कैशबैक

देश में कोरोनावा’यरस का सं’क्र’मण थ’मने (Corona in India) का नाम नहीं ले रहा है। हालांकि इन सबके बीच बाजार खुल गए हैं। लेकिन बाजारों की रौ’नक गायब है। लोग अपने घरों से नहीं निकलना चाहते हैं यही कारण है कि दुकानदार अब नई नई स्कीम लेकर आ रहे हैं, ताकि वह अपने ग्रा’हकों को लुभाने का काम कर सके। ऐसी स्कीम के तहत केरल के एक दुकानदार ने कैसा विज्ञापन (Shopkeeper Give 50 thousand cashback) दे दिया है जिसे पढ़ने के बाद पुलिस को दुकान पर ताला लगाना पड़ा है।

जी आपको बता दें कि दुकानदार ने विज्ञापन में लिखा कि उसकी दुकान से सामान लेने के बाद अगर कोई ग्राहक 24 घंटे के अंदर कोरोना पॉ’जि’टिव हो जाता है. तो उसे बिना जीएसटी सीधा-सीधा 50000 तक का कैशबैक (Shopkeeper Provide 50 Thousand Cashback) मिलेगा।

ऑफर सीमित समय के लिए है

दुकानदार द्वारा जारी किया गया यह विज्ञापन अब हर तरफ चर्चा में बना हुआ है. इस विज्ञापन के साथ ही लिखा गया “ऑफर सीमित समय के लिए” है. बता दें ​कि जिस दुकानदार ने ये विज्ञापन दिया है वह एक इले’क्ट्रॉ’निक सामान की दुकान है. इस विज्ञापन के साथ लिखा है कि ये ऑफर 15 से 30 अगस्त तक ही मान्य है. इस विज्ञापन (Shopkeeper Ad gone Viral) की फोटो लेने के बाद लोगों ने वायरल कर दिया. सोशल मीडिया पर वायरल इस विज्ञापन पर एक वकील की नजर पड़ गई. बताया जा रहा है कि वकील ने इस सं’बं’ध में सीएम को भी पत्र लिखा है.

वकील ने केरल के सीएम पिनाराई विजयन को लिखा पत्र

वकील ने केरल के सीएम पिनाराई विजयन (Kerala CM Pinrai) को लिखा पत्र में कहा है कि इस तरह का विज्ञापन (Shopkeeper Provide 50 thousand cashback) पूरी तरह से गै’र कानूनी है. उन्होंने कहा कि इस विज्ञापन को देखकर कोई कोरोना म’रीज पैसे की लालच में दुकान में आ सकता है, जिससे स्वास्थ्य व्यवस्था को नु’क;सान हो सकता है. उन्होंने लिखा कि दुकान का मालिक अपना बिजनेस बढ़ाने के बीच सामाजिक जिम्मेदारी को भूल गया है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस पूरे मामले को गं’भी’रता से लेते हुए पुलिस ने उस दुकानदार की दुकान में जाकर के ता’ला लगा दिया है। दुकानदार पर आईपीसी की धा’रा 269, सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2020 की धा’रा 89, उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम 2019 की धा’रा 19 और किरण नागरिकता अधिनियम के स्वास्थ्य मा’पदं’डों के मुताबिक का’र्य’वा’ही भी की जाएगी।

Related Posts

Leave a Comment