तनिष्क विज्ञापन विवा’द: शशि थरूर बोले- हिन्दू-मुस्लिम एकता से दिक्कत..तो भारत को बा’यकॉ’ट करो!

Shashi Tharoor on Tanishq Ad Video

इन दिनों मशहूर जूलरी ब्रांड कंपनी तनिष्क काफी सुर्ख़ियों में है. वजह है उसका एक विज्ञापन जिसको लेकर काफी विरोध देखने को मिला और इसका बाद कंपनी ने इस एड को हटा दिया। लेकिन अब भी सोशल मीडिया पर इस विज्ञापन में दिखाए गए दृश्य और कंटेंट को लेकर लोग हं’गा’मा मचाये हुए हैं. इस विज्ञापन (Shashi Tharoor On Tanishq Ad Video) को लेकर आम लोगों के साथ ही कई बड़े राजनेता और फिल्म स्टार्स ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है.

इसी बीच अब विज्ञापन को लेकर दिग्गज कांग्रेसी नेता शशि थरूर ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी और बड़ी बात कह दी.

विज्ञापन को लेकर हो रहे वि’रोध के बाद हटाया एड

आपको बता दें कि, जिस विज्ञापन को लेकर हर तरफ वि’रोध देखने को मिल रहा है उसमे लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप लग रहा है. इस ऐड में एक गर्भवती महिला की गोदभराई दिखाई गई है, जिसने साड़ी पहन रखी है और उसकी सास सेरेमनी में ले जा रही हैं. वीडियो ख’त्म होने के बाद महिला अपनी सास से पूछती हैं- मां, लेकिन यह रस्म तो आपके घर में होती भी नहीं न. इसपर सास का जवाब आता है- लेकिन बिटिया को खुश रखने की रस्म तो हर घर में होती है न.

तनिष्क़ ने गोल्ड जूलरी कलेक्शन का नाम एकत्वम रखा है. लेकिन अब यह वीडियो कंपनी के यूट्यूब चैनल पर भी अवेलेबल नहीं है.

शशि थरूर बोले- हिन्दुस्तान का ही वि’रोध करो

ऐड पर वि’रोध को देखते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor On tanishq Ad) ने नारा’जगी जताई है. उन्होंने एक ट्वीट में लिखा, ‘अच्छा तो हिंदुत्व ब्रि’गे’ड ने हिंदू-मुस्लिम एकता को खूबसूरती से दिखाने वाले इस ऐड के चलते तनिष्क़ जूलरी का बा’यकॉ’ट करने की मांग की है. अगर हिंदू-मुस्लिम के ‘एकत्वम’ से उन्हें इतनी दि’क्क’त है तो वो पूरी दुनिया में हिंदू-मुस्लिम की एकता के प्रतीक खुद भारत का बा’यकॉ’ट क्यों नहीं कर देते?

वहीं, कांग्रेस नेता अभिषेक सिंघवी ने भी इसपर ट्वीट कर बा’यकॉ’ट की मांग करने वालों की आलोचना की है. वहीं, राष्ट्रीय महिला आयोग की पूर्व सदस्य शमीना शफीक़ ने भी इस ऐड का बचाव करते हुए लिखा, ‘थैंक्यू डियर ट्रो’ल्स, हमारा ध्यान इस खूबसूरत ऐड की तरफ दिलाने के लिए.’

Related Posts

Leave a Comment