TIME की 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट, PM मोदी के साथ ही शाहीन बाग वाली दादी भी शामिल

Shaheen baagh wali daadi or PM Modi in Time magazine

दुनिया की मशहूर मैगजीन Time ने 100 प्रति’भाशा’ली लोगों की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में प्रधानमंत्री मोदी के साथ ही एक ऐसे व्यक्ति का नाम शामिल हुआ है. जिसको सुनकर हर कोई हैरान है. जी हां पीएम मोदी के अलावा सूची में नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ दिल्ली के शाहीनबाग (Shaheen bagh Dadi in Time Magazine) में हुए आं’दो’लन का चेहरा रहीं 82 साल की बिल्किस बानो (Bilkis Bano) को मैगजीन ने विश्व के 100 प्रभावशाली लोगों में शामिल किया है.

आपको बता दें कि, इस लिस्ट में बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान का नाम भी शामिल हुआ है. जिसके बाद से हर कोई उनको बधाई दे रहा है. तो वहीं दूसरी तरफ शहीद बाग़ वाली दादी की भी काफी चर्चा हो रही है. बिल्किस बानो शाहीनबाग की दादी के नाम से भी जानी जाती हैं. टाइम मैगजीन की लिस्ट में अभिनेता आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana), भारतीय मूल की अमेरिकी नेता कमला हैरिस (Kamala Harris) को भी शामिल किया गया है.

इसके अलावा मैगजीन की सूची में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump), जो बाइडेन (Joe Biden), एंजेला मर्केल (Angela Merkel) और नैन्सी पॉलोसी (Nancy Pelosi) जैसे बड़े-बड़े नेताओं को शामिल किया है.

बता दें कि शाहीनबाग में नागरिकता कानून को वापस लेने की मांग को लेकर 101 दिनों तक धर’ना प्र’दर्श’न चला था. कोरोना सं’क’ट के मद्देनजर प्र’द’र्शन बंद कर दिया गया था.

Related Posts

Leave a Comment