शिवसेना नेता राउत का BJP पर हम’ला, कहा- तुम मुझे वोट दो, हम तुम्हें वै’क्सीन देंगे’

बिहार चुनाव में मतदान को अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है. इससे पहले सभी पार्टी नेता जनता को अपने पाले में करने के लिए बड़े बड़े वायदे कर रहे हैं. हाल ही ने भाजपा ने अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी किया था जिसको लेकर अब विपक्ष पार्टी पर हम’लावर नजर आ रहा है. कांग्रेस से लेकर आरजेडी और अब शिवसेना भी इसमें कूद पड़ी है. जी हां शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay raut takes on BJP) भाजपा के इस चुनावी वायदे पर तंज कसा है.

भाजपा द्वारा बिहार वासियों को किया गया मुफ्त वै’क्सीन के वादे को लेकर संजय राउत ने पार्टी पर नि”शाना साधा है। राउत ने कहा कि पहले कहा जाता था कि ‘तुम मुझे खू’न दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा’ लेकिन अब यह ‘तुम मुझे वोट दो, मैं तुम्हें वै’क्सी’न दूंगा’ हो गया है। उन्होंने (Sanjay raut takes on BJP Over Free Corona vaccine) कहा कि भाजपा का यह कहना कि जो लोग उसे वोट करेंगे उन्हें ही मुफ्त में कोरोना का वैक्सीन मिलेगा, यह उसके भे’दभा’व को दर्शाता है।

गुरुवार को भाजपा ने जारी किया अपना घोषणा पत्र

बता दें कि भाजपा (BJP ghoshna Patra) ने गुरुवार को बिहार चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र (संकल्प पत्र) जारी किया। इसमें पार्टी ने 11 संकल्प किए हैं। इनमें से एक वादा कोरोना की मुफ्त वैक्सीन उपलब्ध कराने के बारे में भी है। पार्टी ने कहा है कि राज्य में उसकी सरकार बनने पर वह लोगों को कोरोना का मुफ्त टीका उपलब्ध कराएगी। इस घोषणा के बाद भाजपा विप’क्षी दलों के निशा’ने पर आ गई है।

विपक्ष ने भाजपा को घेरा

विपक्ष का कहना है कि कोरोना का टीका देश का है। केवल वोट पाने के लिए इसका इस्तेमाल नहीं होना चाहिए। कई लोगों ने भाजपा की यह कहते हुए आलोचना की है जो चीज अभी है नहीं उसके बारे में पार्टी वादा कैसे कर सकती है।

विपक्ष की आलोचनाओं का केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने जवाब दिया है। केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘इस घोषणा से ऐसे लोगों को परेशानी जरूर है। जो चुनाव के पहले घोषणा तो बड़ी-बड़ी करते हैं. लेकिन जमीन पर लागू नहीं करते। कोरोना के इस म’हाका’ल में स्वास्थ्य सेवा महत्वपूर्ण प्राथमिकता बननी चाहिए। बिहार में हमारी सरकार बन रही है, कोरोना वैक्सीन जब बन जाएगी तो बिहार सरकार केंद्र सरकार के साथ सहयोग कर बिहार के कोरोना पी’ड़ित लोगों को वैक्सीन मुफ्त उपलब्ध कराएगी।’

निर्मला सीतारमण ने जारी किया घोषणापत्र

पटना में भाजपा का घोषणापत्र जारी करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि कोरोना वाय’रस के खिलाफ ल’ड़ा’ई में बिहार की राजग सरकार ने देश के सामने मिसाल रखी है।

भाजपा का संकल्प (BJP Sankalp Patra for Bihar) है कि जैसे ही कोरोना वा’यरस का टीका आईसीएमआर द्वारा स्वीकृति के बाद उपलब्ध होगा, हम बिहारवासियों का नि:शुल्क टीकाकरण करवाएंगे।

Related Posts

Leave a Comment