राम मंदिर भूमि पूजन के लिए रतन टाटा, मुकेश अंबानी जैसे-जैसे बड़े -बड़े वीआईपी हस्तियों को मिला निमंत्रण

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन के महूरत का दिन 5 अगस्त को तय हो चुका है। अब सबकी नजरें इस बात पर टिकी हुई है कि इस कार्यक्रम में कौन-कौन सी बड़ी बड़ी हस्तियां शामिल होने वाली है। ख़बरें सामने आई है कि इस कार्यक्रम के लिए करीब 200 लोगों को निमंत्रण दिया गया है और उसमें राम जन्मभूमि ट्रस्ट के लोगों के अलावा कई सारी जानी-मानी हस्तियां भी बुलाई जाएंगी।

110 उद्योग जगत की नामचीन हस्तियां भी शामिल

लिस्ट में उद्योग जगत की बड़ी-बड़ी हस्तियों को भी निमंत्रण दिया गया है। जिसमें रतन टाटा, मुकेश अंबानी, गौतम अडानी, कुमार मंगलम बिड़ला, आनंद महिंद्रा, राहुल और संजीव बजाज 110 उद्योग जगत की नामचीन हस्तियां भी शामिल है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि भूमि पूजन कार्यक्रम के 200 मेहमानों में 50 साधु संत 50 अधिकारी 50 लोग विश्व हिंदू परिषद और न्यास के होंगे भूमि पूजन के कार्यक्रम में देश के 50 गणमान्य लोगों को भी शामिल होने के लिए न्योता भेज दिया गया है।

उत्तर प्रदेश का अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन में हरिद्वार हर की पौड़ी में गंगाजल भेजा जा रहा है। विश्व हिंदू परिषद ने अयोध्या में गंगाजल उत्तराखंड की सिद्ध पीठों की मिट्टी भेजने का भी फैसला किया है। सोमवार को हरिद्वार हर की पौड़ी पर मां गंगा की विशेष पूजा अर्चना कर गंगा जल कलश में भरा गया। इसके साथ ही एक कलश में गंगा की की रेत को भी भरा गया. कलश को विश्व हिंदू परिषद अयोध्या पहुंचाएगी।

Related Posts

Leave a Comment