राकेश टिकैत की सरकार को चेतावनी, कहा- ज्यादा बकवास न करें, नहीं तो बड़ी मुसीबत हो जाएगी!

राकेश टिकैत की सरकार को चेतावनी

दिल्ली में किसानों का आंदोलन जारी है. तो वहीं आंदोलन के साथ- साथ कई शहरों में लगातार किसान महापंचायतें भी हो रही हैं. इस बीच राकेश टिकैत लगातार महापंचायतों में आवाज बुलंद करते हुए नजर आ रहे हैं. हाल ही में वह हिसार में थे और यहां पर किसानो को संबोधित करते हुए उन्होंने सरकार को चेतावनी दे डाली।

महापंचायत में राकेश टिकैत ने कहा कि अभी भी हालात ये हैं सरकार सोच रही है, दो महीनों में किसान फसल की कटाई होगी और किसान गांव लौट जाएगा. किसान को बलि’दान देना होगा, खड़ी फसल को आ’ग लगा देंगे. टिकैत ने कहा कि फसलों का फैसला किसान करेगा सरकार नहीं. हरियाणा की खापों का हमें भरपूर समर्थन मिल रहा है. सिर्फ ये पंचायत हरियाणा तक सीमित नहीं है, हर प्रदेश में जाकर हम पंचायत करेंगे.


टिकैत- बोले किसानों को हलके में न ले सरकार

टिकैत ने तंज भरे अंदाज में कहा- सरकार ज्यादा बकवास न करे, अब किसान वापस नहीं जायेगा। वह अपनी एक फसल की कु’र्बानी दे देगा। इसके बाद वह 20 साल ख़ुशी से रहेगा। राकेश टिकैत ने कहा कि अभी तक हमने लाठी दिखाई थी, अब खेत में इस्तेमाल होने वाले औ’जार लेकर दिल्ली जाएंगे. टिकैत ने चेता’वनी भरे लहजे में कहा कि 40 लाख टैक्ट्रर लेकर दिल्ली आएंगे. सरकार की गलतफहमी को दूर करना होगा.

फसल भी का’टेंगें और आंदोलन भी करेंगे. दो-दो दिन में सरकार पंचायत कर रही है सरकार को शर्म आनी चाहिए. अनाज को तालों में बंद करना चाहते हैं, अनाज के गोदामों में ताला लगाना चाहते हैं. अगर ऐसा किया गया तो कुत्ते को भी रोटी नहीं मिलेगी.

टिकैत का बयान सुनने के लिए लिंक पर क्लिक करें: https://twitter.com/RakeshTikaitBKU/status/1362418181017493511

किसान ट्रैक्टर लेकर बंगाल चल देगा

राकेश टिकैत ने कहा कि ये किसानों की बिरादरी है. ये कौम की लड़ाई नहीं है बल्कि सरकार इसे गलत समझ रही है. सरकार का पहली बार मज़बूत लोगों से पाला पड़ा है.

सरकार ने ज़्यादा किया तो ये किसान ट्रैक्टर लेकर बंगाल को चल देगें, वहां भी किसानों को बड़ी दिक्कत है. किसानों की बात करने वालों को नौकरी से हटाया जा रहा है. नेताओं की पेंशन खत्म हो इसकी भी लड़ाई लड़ेंगे. टैक्टर में तेल डलवाकर रखो कभी भी दिल्ली आना पड़ सकता है. जब तक कानून वापस नहीं होगा तब तक घर वापस नहीं जाएंगे.

Related Posts

Leave a Comment