राकेश टिकैत पहुंचे बंगाल, स्वागत में उमड़ी लोगों की भारी भीड़..किसान महापंचायत को करेंगे संबोधित

नंदीग्राम पहुंचे Rakesh tikait

कृषि कानून के खिलाफ किसानों के आंदोलन को 100 दिन से अधिक हो गया है. अभी भी किसानों ने हार नहीं मानी है और उनका कहना है कि, वह तब तक वापस नहीं जाएंगे जब तक कानून वापस नहीं हो जाते हैं. इस बीच अब राकेश टिकैत (Rakesh TIkait Reach Bengal) अपने एलान के अनुसार बंगाल पहुंच गए हैं और यहां पर वह महापंचायत को संबोधित करने वाले हैं.

जाहिर है बीते दिनों सयुंक्त किसान मोर्चा की तरफ से यह एलान किया गया था कि, किसान नेता अब बंगाल और अन्य राज्यों में भी जाएंगे। जहां चुनाव होने वाले हैं उन राज्यों में जाकर महापंचायत कर किसानों को जागरूक करेंगे।

वहीं टिकैत (Rakesh Tikait in Nandigram) के बंगाल पहुंचते ही उनके स्वागत में काफी लोग उमड़ आये और किसान संगठनों के झड़े लिए नारेबाजी करते नजर आ रहे हैं.

सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है जिसमे राकेश टिकैत एक जीप में खड़े नजर आ रहे हैं और लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रहे. लोग हाथों में झंडे लिए ‘किसान एकता जिंदाबाद’, और राकेश टिकैत जिंदाबाद के नारे लगाते भी नजर आ रहे हैं. असली भारत नाम के एक ट्विटर हैंडल से यह वीडियो शेयर किया गया है जो अब काफी चर्चा में बना हुआ है.

बता दें कि, टिकैत नंदीग्राम में महापंचायत को संबोधित करने वाले हैं. इसके लिए वह नंदीग्राम के रास्ते पर ही हैं और सभा स्थल पर पहुंच रहे हैं. इस बीच जगह-जगह लोग उनके स्वागत में खड़े नजर आ रहे हैं.

वीडियो देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें: https://twitter.com/aslibharat_/status/1370618212207841280

गौरतलब है कि, हाल ही में संयुक्त किसान मोर्चा ने घोषणा की थी कि वह चुनाव वाले राज्यों के लोगों से किसान विरोधी और गरीब विरोधी नीतियों के खिलाफ बीजेपी को सबक सिखाने की अपील करेगी. बताया जा रहा है कि डॉ. दर्शन पाल, योगेंद्र यादव, बलबीर सिंह राजेवाल जैसे अन्य किसान नेता भी 12 मार्च को इस महापंचायत में शामिल होंगे, जबकि टिकैत 13 मार्च को इसे संबोधित करेंगे.

Related Posts

Leave a Comment