चुनाव से पहले बंगाल पहुंचेंगे राकेश टिकैत, भाजपा का करेंगे विरोध! किसानों को करेंगे जागरूक

बंगाल पहुंचेंगे राकेश टिकैत

कृषि कानून के खिलाफ किसानों के आंदोलन को 100 दिन से अधिक हो गया है. अभी भी किसानों ने हार नहीं मानी है और उनका कहना है कि, वह तब तक वापस नहीं जाएंगे जब तक कानून वापस नहीं हो जाते हैं. इधर बढ़ती गर्मी को लेकर किसानों ने इंतजाम भी शुरू कर दिए हैं. वहीं अलग-अलग शहरों में महापंचायतों का दौर भी जारी है. अब राकेश टिकैत (Rakesh Tikait Going to Bengal) बंगाल का दौर भी करने जा रहे हैं और बंगाल में होने वाली महापंचायत की तारीख का एलान हो चुका है.

संयुक्त किसान मोर्चा के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने विधान सभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल (West Bengal) का दौरा करने की घोषणा की है. टिकैत ने कहा कि वो चुनाव से सिर्फ 14 दिन पहले यानी 13 मार्च को बंगाल जाएंगे और वहां आयोजित एक महापंचायत में शामिल होंगे.

उन्होंने कहा- इस समय सरकार बंगाल में है तो अब हम वहीं जाकर उनसे बात करेंगे। साथ ही किसानों को जागरूक करेंगे कि, भाजपा की सरकार जो यहां बड़े बड़े वादे कर रही है उसके झांसे में न आएं. यह सरकार किसानों के भला का काम नहीं कर रही है.

हाल ही में SKM ने की थी घोषणा

गौरतलब है कि, हाल ही में संयुक्त किसान मोर्चा ने घोषणा की थी कि वह चुनाव वाले राज्यों के लोगों से किसान विरोधी और गरीब विरोधी नीतियों के खिलाफ बीजेपी को सबक सिखाने की अपील करेगी. बताया जा रहा है कि डॉ. दर्शन पाल, योगेंद्र यादव, बलबीर सिंह राजेवाल जैसे अन्य किसान नेता भी 12 मार्च को इस महापंचायत में शामिल होंगे, जबकि टिकैत 13 मार्च को इसे संबोधित करेंगे.

Related Posts

Leave a Comment