राकेश टिकैत की मांग- सभी आंदोलनकारी किसानों को भी लगाई जाए कोरोना वैक्सीन.. मैं खुद भी लगवाऊंगा

राकेश टिकैत ने कहा- सभी किसानों को भी लगाई जाए कोरोना वैक्सीन

किसानों के आंदोलन को 100 दिन से भी ज्यादा हो गया है. किसान साफ कर चुके हैं कि, बिल वापसी के बिना वह घर नहीं लौटेंगे। ऐसे में इसका असर भाजपा सरकार पर काफी पड़ रहा है और उन्हें किसनों के गुस्से के साथ ही नुक्सान का भी सामना करना पड़ रहा है.

इस बीच किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait demand Corona vaccine) ने आंदोलनकारी किसानों को भी वैक्सीन लगाने की मांग की है। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा, “हम मांग करते हैं कि जो लोग यहां विरोध कर रहे हैं, उन्हें भी COVID-19 की वैक्सीन लगाई जाए। मैं भी कोरोना का टीका लगवाऊंगा।”

जाहिर है कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ने की खबरें सामने आ रही हैं. ऐसे में अब राकेश टिकैत ने आंदोलन कर रहे किसानों को भी वैक्सीन लगवाने की मांग की है. साथ ही उन्होंने कहा कि, वह खुद भी वैक्सीन लगवाएंगे।

दूसरी तरफ किसान नेता लगातार अलग-अलग शहरों में जाकर भी माह पंचायत कर रहे हैं और भाजपा के खिलाफ एक मोर्चा सा खोल दिया है. इस बीच राकेश टिकैत ने एक इंटरव्यू के दौरान अडानी पर भी नाराजगी जाहिर की और उनकी बढ़ी सम्पत्ति पर सवाल खड़े किये।

राकेश टिकैत ने भाजपा के खिलाफ खोला मोर्चा
Image Credit: Google

टिकैत हाल ही में बंगाल में पहुंचे थे जहां उन्होंने खुलकर भाजपा के खिलाफ बोला। वह मोदी सरकार पर जमकर बरसे और किसानों से अपील की कि, कोई भी इस सरकार को वोट न दे. महापंचायत में टिकैत ने अपने संबोधन में कहा- देश को बचाना है तो इस सरकार को हटाना होगा। यानी वजह अब एक तरह से खुलकर सरकार के विरोध में उतर आये हैं.

आपको बता दें कि, इससे पहले मध्य प्रदेश के जबलपुर में राकेश टिकैत ने सोमवार को कहा कि केन्द्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन तब तक चलेगा जब तक ये कानून वापस नहीं लिए जाते और दिसंबर के बाद किसान आंदोलन में आगे की कार्रवाई के बारे में निर्णय लिया जायेगा.

Related Posts

Leave a Comment