चोर अडानी है तो पूरी दुनिया उनको चोर ही बोलेगी न! जाने आखिर राकेश टिकैत ने क्यों कही यह बात

टिकैत ने अडानी को बताया चोर

किसानों के आंदोलन को 100 दिन से भी ज्यादा हो गया है. किसान साफ कर चुके हैं कि, बिल वापसी के बिना वह घर नहीं लौटेंगे। ऐसे में इसका असर भाजपा सरकार पर काफी पड़ रहा है और उन्हें किसनों के गुस्से के साथ ही नुक्सान का भी सामना करना पड़ रहा है. वहीं किसान नेता लगातार अलग-अलग शहरों में जाकर भी माह पंचायत कर रहे हैं और भाजपा के खिलाफ एक मोर्चा सा खोल दिया है.

इस बीच राकेश टिकैत ने एक इंटरव्यू के दौरान अडानी पर भी नाराजगी जाहिर की और उनकी बढ़ी सम्पत्ति पर सवाल खड़े किये।

टिकैत ने अडानी को बता दिया चोर!

दरअसल राकेश टिकैत ने एक सवाल का जवाब देते हुए अडानी पर पलटवार किया। अमर उजाला के साथ खास बातचीत में टिकैत से जब पत्रकार ने सवाल किया कि, जो भाषा आप बोलते हैं वही भाषा कांग्रेस नेताओं की है. राहुल गांधी और आप लोग एक ही भाषा बोलते हो.

इसपर टिकैत जवाब देते हुए कहते हैं- जब चोर एक ही है तो हर कोई उसका ही नाम लेगा न. टिकैत उदाहरण देते हुए कहते हैं- अगर चोर का नाम अडानी है तो हर कोई उन्हें चोर ही कहेगा न. बताओ अब देश में सिर्फ एक आदमी की संपत्ति बढ़ती चली जा रही है. ऐसी सरकार आ गई है जो एक दो लोगों को देख रही है, ऐसे में किसान तो विरोध करेगा ही. जाहिर है इससे पहले भी टिकैत व अन्य किसान नेता अंबानी और अडानी के खिलाफ गुस्सा जाहिर कर चुके हैं.

इंटरव्यू देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें: https://twitter.com/RakeshTikaitBKU/status/1371773572331364357

टिकैत ने भाजपा के खिलाफ खोला मोर्चा

टिकैत हाल ही में बंगाल में पहुंचे थे जहां उन्होंने खुलकर भाजपा के खिलाफ बोला। वह मोदी सरकार पर जमकर बरसे और किसानों से अपील की कि, कोई भी इस सरकार को वोट न दे. महापंचायत में टिकैत ने अपने संबोधन में कहा- देश को बचाना है तो इस सरकार को हटाना होगा। यानी वजह अब एक तरह से खुलकर सरकार के विरोध में उतर आये हैं.

आपको बता दें कि, इससे पहले मध्य प्रदेश के जबलपुर में राकेश टिकैत ने सोमवार को कहा कि केन्द्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन तब तक चलेगा जब तक ये कानून वापस नहीं लिए जाते और दिसंबर के बाद किसान आंदोलन में आगे की कार्रवाई के बारे में निर्णय लिया जायेगा.

Related Posts

Leave a Comment