मोदी सरकार ने पड़ोसी देशों के साथ खराब किए रि’श्ते, कांग्रेस की दशकों की मेहनत हुई विफल: राहुल

Rahul gandhi takes on Modi Government

राहुल पिछले काफी समय से मोदी सरकार पर ह’मला’वर नजर आ रहे हैं. कभी चीन के मु’द्दे को लेकर सरकार को घे’र’ने का काम करते हैं. तो कभी वह देश में बढ़ रहे कोरोना के मामलों और बढ़ती बेरोजगारी को लेकर मोदी सरकार (Rahul gandhi takes on Modi Government) को नि;शा’ने पर लेते हैं. तो इसी बीच अब राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर एक नया आरोप लगाया है.

राहुल गांधी का कहना है कि, केंद्र की मोदी सरकार जिस तरह से काम कर रही है. उससे देश के रि’श्ते अन्य देशों के साथ खराब होते जा रहे हैं. राहुल गांधी ने बांग्लादेश के साथ भारत के सं’बं’धों से जुड़ी एक खबर को लेकर आरोप लगाया कि केंद्र की भाजपा सरकार ने विभिन्न देशों के साथ रि’श्तों के उस ता’नेबा’ने को खराब कर दिया जो कांग्रेस की सरकारों ने दशकों में बनाया था। 

राहुल ने एक खबर का हवाला देते हुए ट्वीट किया, “कांग्रेस ने कई दशकों में रि’श्तों का जो तानाबाना बुना था उसे मोदी जी ने न’ष्ट कर दिया। पड़ोस में किसी मित्र के बिना रहना खत’रना’क है।” राहुल ने ‘द इकनॉमिस्ट’ पत्रिका की जो खबर साझा की है उसमें दावा किया गया है कि बांग्लादेश के साथ भारत का रि’श्ता कमजोर हो गया है, जबकि चीन और बांग्लादेश के बीच रि’श्ते मजबूत हुए हैं। 

अं’तही’न अ’हंका’र ने पूरे देश के लिए आर्थिक सं’कट ला दिया

गौरतलब है कि, राहुल (Rahul gandhi takes on Modi Government) पिछले काफी समय से मोदी सरकार पर ह’मला’वर नजर आ रहे हैं. इससे पहले भी राहुल ने कहा था कि इस सरकार में लोकतांत्रिक भारत की आवाज द’बा’ना जारी है. राहुल ने ट्वीट कर लिखा था- ‘लोकतांत्रिक भारत की आवाज को बंद करना जारी है. शुरू में इसे शांत किया गया और अब किसान बिल पर चिं’ता जाहिर करने पर सांसदों को नि’लं’बित कर दिया गया.’ राहुल ने आगे लिखा- ‘इस सर्वज्ञ सरकार के अं’तही’न अ’हंका’र ने पूरे देश के लिए आर्थिक सं’क’ट ला दिया है.’

वहीं राहुल गांधी हाल ही केंद्र सरकार की नीतियों पर ह’म’ला किया था. राहुल ने राज्यसभा में पेश किए जा रहे कृषि बिल के वि’रो’ध में ट्वीट करते हुए कहा कि मोदी सरकार के कृषि-वि’रो’धी ‘का’ले क़ानून’ से किसानों को:किसान मार्केट ख़’त्म होने पर MSP कैसे मिलेगा? MSP की गारंटी क्यों नहीं? मोदी जी किसानों को पूंजीपतियों का ‘ग़ुलाम’ बना रहे हैं, जिसे देश कभी सफल नहीं होने देगा.

Related Posts

Leave a Comment