प्रेग्नेंट होने के बावजूद सड़क पर ड्यूटी कर रहीं DSP शिल्पा, लोगों से करा रहीं नियमों का पालन

प्रेग्नेंट होने के बावजूद सड़क पर ड्यूटी कर रहीं DSP शिल्पा शाहू

देश में इन दिनों कोरोना के मामले काफी बढ़ते नजर आ रहे हैं. हर तरफ लोग परेशान दिख रहे, तो कुछ शहरों से अच्छी खबरें भी सामने आ रही हैं जो लोगों को पॉजिटिव एनर्जी दे रही हैं. सोशल मीडिया पर एक महिला अफसर (DSP SHilpa Sahu) की फोटो और वीडियो काफी चर्चा में बना हुआ है. इस वीडियो में अफसर ड्यूटी करती नजर आ रही हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि, आखिर इसमें क्या नया है, तो हम आपको बता दें कि, महिला अफसर प्रेग्नेंट हैं और इसके बाद भी वह सड़क पर ड्यूटी दे रही हैं.

यह मामला है छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा का जहां DSP शिल्पा साहू अपना कर्त्वय निभा रही हैं और लोगों से कोरोना नियमों का पालन करा रहीं। शिल्पा 5 माह की प्रेग्नेंट (Pregnant DSP Shilpa sahu) हैं लेकिन, वे घर में आराम करने के बजाए मुस्तैदी से फर्ज को अंजाम दे रही हैं यानी ड्यूटी पर मौजूद हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में दिख रहा है कि डीएसपी शिल्पा साहू सड़क पर कुछ अन्य जवानों के साथ मिलकर निगरानी में जुटी हैं। वह सड़क पर निकलने वाले लोगों से वजह पूछ रही हैं। साथ ही लोगों से कोरोना गाइडलाइंस का पालन करने की अपील करती हैं।

वीडियो देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें: https://twitter.com/Niten66842799/status/1384412712151568385?

शाहू छत्तीसगढ़ में न’क्स;ल प्रभावित बस्तर डिवीजन के दंतेवाड़ा में नियुक्त हैं। इस वीडियो और फोटो को देखकर हर कोई उनकी तारीफ़ करता नहीं थक रहा है और जमकर महिला अफसर की सराहना कर रहा.

वीडियो क्लिप में देखा जा सकता है कि शिल्पा शाहू हाथ में लाठी लिए हुए हैं और उन्होंने प्रोटेक्टिव फेस शील्ड लगा रखी है। तेज धूप में भी वह सड़क पर डटी हैं और लोगों से पूछताछ कर रही हैं। यह वीडियो एक उदाहरण है कि किस तरह हमारे फ्रंटलाइन वर्कर्स अपनी जिंदगी को जोखिम में डालकर हर दिन ड्यूटी कर रहे हैं।

Related Posts

Leave a Comment