स्वतंत्रता दिवस पर कोरोना वै’क्सीन को लेकर PM मोदी ने कही बड़ी बात, जानिये कब आएगी वै’क्सीन

PM Modi tell about corona vaccine

देश आज अपना 74वां स्वातंत्रता दिवस मना रहा है. इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi at red fort) ने एक बार फिर लाल किले से देश वासियों को संबोधित किया। उन्होंने अपने एक घंटे से अधिक लंबे भाषण में कई बड़ी बातें कहीं हैं. साथ ही उन्होंने देश को कोरोना वै’क्सीन (PM Modi tell about corona vaccine) के बारे में भी बताया है.

तो आइये आपको बताते हैं कि, आखिर पीएम मोदी ने कोरोना वै’क्सीन (Corona Vaccine in India) को लेकर क्या बड़ी बात कही है.

पीएम मोदी ने बताया कब आएगी कोरोना वै’क्सीन

आज 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हर तरफ देशभक्ति की गूंज सुनाई दे रही है. तो वहीं लाल किले से एक बार फिर पीएम मोदी ने देश को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर बात की. साथ ही कोरोना वै’क्सीन (PM Modi tell about corona vaccine) को लेकर देश को लोगों को जनकारी दी. पीएम ने कहा, ”आज भारत में कोराना की एक नहीं, दो नहीं, तीन-तीन वै’क्सीन्स इस समय टे’स्टिंग के चरण में हैं. जैसे ही वैज्ञानिकों से हरी झंडी मिलेगी, देश में उन वै’क्सीन्स की बड़े पैमाने पर प्रोड’क्शन की भी तैयारी है.

PM Modi at Red Fort

देश में एक और बहुत बड़ा अभियान शुरू होने जा रहा है

देश के नाम अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कोरोना वा’यरस को लेकर विषेश बात की है. उन्होंने कहा, ”जब कोरोना शुरू हुआ था तब हमारे देश में कोरोना टेस्टिंग के लिए सिर्फ एक लैब थी. आज देश में 1,400 से ज्यादा लैब्स हैं. आज से देश में एक और बहुत बड़ा अभियान शुरू होने जा रहा है.” पीएम मोदी ने कहा, ”आपके हर टेस्ट, हर बी’मारी, आपको किस डॉक्टर ने कौन सी दवा दी, कब दी, आपकी रिपोर्ट्स क्या थीं, ये सारी जानकारी एक हेल्थ आईडी में समाहित होगी. ये नेशनल डिजिटल हेल्थ मिशन के तहत शुरू किया गया है, जो भारत के हेल्थ सेक्टर में नई क्रां’ति लेकर आएगा.

Related Posts

Leave a Comment