नितीश कुमार ने ली CM पद की शपथ.. इन चेहरों को मंत्रिमंडल में मिली जगह!

नितीश कुमार ने ली CM पद की शपथ

बिहार में शपथ ग्रहण समारोह शुरू हो गया है और एक बार फिर नितीश कुमार (Nitish Kumar take Oath as CM) ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. सातवीं बार है जब उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा और सुशील मोदी सहित कई अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे. वहीं विपक्षी महागठबंधन ने इस कार्यक्रम का बहिष्कार किया.

नीतीश कुमार के साथ होंगे दो डिप्टी सीएम

बिहार की नयी सरकार में उत्तर प्रदेश की तर्ज पर बीजेपी के दो उपमुख्यमंत्री बनने की संभावना है. कटिहार से चौथी बार विधायक निर्वाचित हुए तारकिशोर प्रसाद और बेतिया से विधायक रेणु देवी उपमुख्यमंत्री पद के मुख्य दावेदार हैं. तारकिशोर प्रसाद को बीजेपी विधानमंडल दल का नेता और रेणु देवी को उपनेता चुना गया है .

नीतीश कुमार (Nitish Kumar take oath as CM of BIhar) के अलावा राजग के चार घटक दलों बीजेपी, जदयू, हम पार्टी और वीआईपी के नेताओं को कैबिनेट में स्थान दिया गया है.

नीतीश मंत्रिमंडल में शामिल होंगे ये जेडीयू नेता

रिपोर्ट्स के मुताबिक, नितीश कुमार के मंत्रिमंडल में जेडीयू की तरफ से विजय चौधरी, विजेंद्र यादव, अशोक चौधरी, मेवालाल चौधरी और शीला मंडल जैसे नेताओं के नाम शामिल हैं.

नीतीश मंत्रिमंडल में शामिल होंगे ये बीजेपी नेता

वहीं अगर बात करें भाजपा नेताओं की जो नितीश के मंत्रिमंडल यानि कैबिनेट में शामिल होने हैं. उनमे से तारकिशोर प्रसाद- डिप्टी सीएम, रेणु देवी- डिप्टी सीएम, मंगल पांडे, रामप्रीत पासवान, नंद किशोर यादव- स्पीकर और जीवेश कुमार मिश्र के नाम हैं.

Related Posts

Leave a Comment