PM मोदी के नाम दर्ज हुआ यह बड़ा रिकॉर्ड, बने ऐसा करने वाले पहले गैर कांग्रेसी नेता..

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर शिखर को छुआ है. इसके साथ ही उनके नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हुआ है. सबसे लंबे समय तक देश के पहले गैर कांग्रेसी प्रधानमंत्री बन चुके हैं। जी हां आपको बता दें कि इस बात की जानकारी केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने दी है। उन्होंने कहा कि, नरेंद्र मोदी (PM Modi set a New record) सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाले देश के पहले गैर कांग्रेसी प्रधानमंत्री बन चुके हैं।

उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी अटल बिहारी वाजपेई के कार्यकाल की पूरी अवधि में भी अधिक समय तक के प्रधानमंत्री रहे हैं। आपको बता दें कि मोदी से पहले यह रिकॉर्ड अटल बिहारी वाजपेई के नाम पर था।

अटल बिहारी वाजपेई 2268 दिन तक देश के प्रधानमंत्री थे। वहीं नरेंद्र मोदी ने 2269 दिन तक प्रधानमंत्री रहकर अपने नाम एक और नया रिकॉर्ड (Narendra Modi set a New Record As PM) दर्ज कर लिया है। अटल बिहारी वाजपेई ने 19 मार्च 1998 को प्रधानमंत्री के तौर पर देश की बागडोर संभाली थी। इसके बाद 22 मई 2004 तक वो भारत के प्रधानमंत्री थे।

नरेंद्र मोदी ने 26 मई 2014 से प्रधानमंत्री के तौर पर अपने कार्यकाल की शुरूआत की थी। 2019 में उन्होंने दूसरे कार्यकाल के लिए बेहतरीन जीत हासिल की थी। इसके बाद 2269 दिनों से नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री के तौर पर भारत की जनता का प्रतिनिधित्व करते आ रहे हैं।

6130 दिन – पंडित जवाहर लाल नेहरु

5829 दिन- इंदिरा गांधी

3656 दिन- डॉ मनमोहन सिंह

2269 दिन – नरेंद्र मोदी

2268 दिन – अटल बिहारी वाजपेई

Related Posts

Leave a Comment