Video: मुस्लिम युवाओं ने पेश की मि’साल, घेरा बनाकर उ’ग्र भी’ड़ को मंदिर तो’ड़ने से रोका..

वैसे तो हिं’सा बिल्कुल भी अच्छी नहीं होती। क्योंकि हिं’सा हमेशा बहुत गं’दी यादें जे’हन में देकर जाती है। लेकिन मंगलवार की रात बेंगलुरु हिं’सा के दौरान एक खूबसूरत तस्वीर देखने को मिली है। जिसे हर कोई अपने जह’न में याद रखना चाहेगा। जब मुस्लिम युवाओं ने घे’रा (Muslim Boys Save Temple) बनाकर मंदिर को कवर कर लिया और भीड़ को ख’देड़ा. अब यह वीडियो देख हर कोई उनकी प्रशंसा कर रहा है.

पुलिस को करना पड़ा ला’ठीचा’र्ज

बता दें कि पुलाकेशी नगर में मंगलवार रात भी’ड़ ने थाने और कांग्रेस विधायक (Congress MLA) अखंड श्रीनिवास मू’र्ति के आवास में तो’ड़फो’ड़ की. यह घ’टना विधायक के एक क’थित सं’बंधी द्वारा सोशल मीडिया पर सां’प्रदा’यिक मुद्दे से जुड़े एक पोस्ट साझा किए जाने के बाद हुई. फेसबुक पोस्ट से हिं’सा इतनी भ’ड़क गई कि, इसे काबू करने के लिए पुलिस को ला’ठीचा’र्ज करना पड़ा, आं’सू गै’स के गो’ले छोड़कर फाय’रिंग तक का सहारा लेना पड़ा.

वीडियो देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें: https://twitter.com/ANI/status/1293438988288589824?

अनेकता में एकता

हालांकि पुलिस सूत्रों का कहना है कि खुद को विधायक का रिश्तेदार बताने वाले आरो’पी ने क’थित रूप से सोशल मीडिया पर एक पोस्ट भी डाला था। जिसमें एक समुदाय के लोग भ’ड़के हुए थे। ऐसे में युवकों (Muslim Boys Cover Temple) की समझदारी वा’कई काफी ज्यादा काबिले तारीफ है। ऐसे उदाहरणों से हमें सीख लेनी चाहिए क्योंकि हिंदुस्तान की असली तस्वीर अनेकता में एकता ही है।

Related Posts

Leave a Comment