OMG: भैंस ने सड़क पर किया गोबर..मालिक पर लगा हजारों रुपये का जुर्माना, इस शहर का है मामला..

भैंस ने सड़क पर किया गोबर

सड़कों पर जानवरों को घूमते और गंदगी फैलाते देखा होगा। लेकिन क्या कभी ऐसा सुना है कि, किसी जानवर के सड़क पर गोबर कर देने से उसको हजारों रुपये का जुर्माना देना पड़ा हो. शायद नहीं सुना होगा, लेकिन हाल ही में मध्य प्रदेश से एक ऐसा ही मामला सामने आया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक व्यक्ति (Men Fined for Buffalo dung on Road) भैंस को लेकर सड़क पर जा रहा था और इस दौरान भैंस ने सड़क पर गोबर कर दिया। जिसके बाद उस मालिक पर नगर निगम की तरफ से जुर्माना लगा दिया गया.

नई बनी सड़क पर भैंस ने किया गोबर, मालिक को भरना पड़ा जुर्माना

दरअसल यह अजीबोगरीब मामला ग्वालियर शहर में सामने सामने आया है जहां सड़क पर एक भैंस ने गोबर कर दिया तो नगर निगम ने भैंस के मालिक पर 10 हजार का जुर्माना ठोक दिया. भैंस मालिक बेताल सिंह ने नगर निगम में यह 10,000 जुर्माने की राशि जमा कर रसीद क’टवा ली है.

ऐसा कहा जा रहा है कि, यह सड़क अभी नई बनी थी जिसपर भैंस ने गोबर कर दिया। भैंस मालिक बेताल सिंह (Men Fined For Buffalo Dung on Road) की दो-तीन भैंस चरते हुए सड़क पर जा पहुंचीं और गोबर कर दिया. बता दें कि शहर में सचिन तेंदुलकर मार्ग पर रहने वाले बेताल सिंह की दो भैंस मुख्य मार्ग पर पहुंच गई. इस मार्ग पर सड़क बनाने का काम चल रहा था. वहीं अब इस मामले के सामने आने के बाद यह सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो रहा है और लोग इसको लेकर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

10,000 रुपये जुर्माना भरने का दिया आदेश

सड़क बनाने के दौरान जिले के कलेक्टर और नगर निगम कमिश्नर वहां पहुंचे और उसी दौरान कलेक्टर ने भैंस मालिक पर जुर्माना लगाने के लिए नगर निगम कमिश्नर को बोला. बस फिर क्या था-नगर निगम कमिश्नर ने भैंस मालिक पर 10,000 का जुर्माना भरने का आदेश जारी कर दिया.

जुर्माना भरने को तैयार नहीं था भैंस मालिक

मौके पर भैंस मालिक बेताल सिंह को बुलाया गया और उस पर क्षेत्र अधिकारी ने 10,000 रुपये का जुर्माना लगाया. जब वह नहीं माना तो नगर निगम कर्मचारियों ने उनकी भैंसों को ले जाने की बात कही, उसके बाद भैंस मालिक बेताल सिंह ने 10 हजार का जुर्माना भरकर रसीद क’टवा ली. हालांकि बेताल कैमरे के सामने तक आने को तैयार नहीं हैं .

Related Posts

Leave a Comment