Voter लिस्ट में आया लादेन का नाम..जो अब इस दुनिया में भी नहीं है! पढ़ें किस शहर में हुआ यह कार’नामा

laden name in UP Panchayat Voter list

उत्तर प्रदेश में अधिकारियों की कार्यप्रणाली एक बार फिर सवालों के घे’रे में है. दरअसल प्रदेश में पंचायत चुनाव की तैयारी चल रही है. इसी बीच यूपी के डुमरियागंज इलाके में भैसहिया गांव में वोटर लिस्ट (Laden Name in Voter List) में निवार्चन विभाग से एक बड़ी चू’क हुई है. यह चूक ऐसी हुई कि, अब यह गांव देश ही नहीं दुनिया भर में चर्चा का विषय बन गया है.

एक तरफ यहां रहने वाले कई लोगों के नाम तो वोटर लिस्ट से गायब हैं, कुछ देश के प्रधानमंत्री, अमेरिका के राष्ट्रपति और अभिनेत्री सोनम कपूर का नाम भी शामिल है.

मतदाता सूचि में लादेन और सोनम कपूर का नाम

क्या कभी आपने ऐसा सोचा की देश के प्रधानमंत्री भी किसी चुनाव में हिस्सा लेंगे और खुद मतदान भी करेंगे। लेकिन उत्तर प्रदेश के एक पंचायत चुनाव में पीएम मोदी से लेकर देश दुनिया की कई बड़ी हस्तियों को मतदाता (Laden Name in Voter List) बनाया गया है. मतदाता सूचि में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव, बसपा प्रमुख मायावती, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा जैसी हस्तियों के नाम शामिल हैं. इतना ही नहीं अल’का’यदा आ’तंक’वा’दी ओसामा बिन लादेन का नाम भी वोटर लिस्ट में शामिल नजर आया.

Laden or obama name in Voter list of Panchayt chunav in UP

गांव वालों में रो’ष, कहा कराई जाए जांच

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब इस मामले को लेकर गांव वालों में रो’ष है, गांव के ही रहने वाले दिनेश यादव का कहना है कि ये बड़ी ला’परवा’ही है, जिसकी जांच की जरूरत है. जिसपर एसडीएम त्रिभुवन ने सफाई दी है कि पूरे मामले की जांच कराई जाएगी, जिनका नाम गलती से जुड़ा है उसे हटाया जाएगा. एसडीएम ने कहा कि यहां वोटर लिस्ट पर काम करने के लिए 44 पर्यवेक्षक, 25 बीएलओ लगाए गए हैं. जो नाम गलत तरीके से आए हैं, उन्हें हटा दिया गया है. निर्वाचन आयोग की सूची सही हो, इस ओर काम चल रहा है.

Related Posts

Leave a Comment