OMG: 1 यात्री के लिए चलानी पड़ी राजधानी, पूरी ट्रेन में सिर्फ एक महिला.. जाने पूरा मामला

क्या कभी आपने ऐसा सुना है कि, केवल एक यात्री के लिए पूरी ट्रेन चलाई गई है. शायद ही आपने ऐसा मामला सुना होगा। लेकिन अब एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां एक युवती के लिए पूरी राजधानी (girl travel single in Rajdhani) रेवले को चलानी पड़ी है. दरअसल हुआ यूं कि दिल्ली से चलकर रांची को जाने वाली दिल्ली रांची राजधानी एक्सप्रेस केवल एक महिला यात्री को लेकर रांची पहुंची।

जाऊंगी तो सिर्फ राजधानी एक्सप्रेस से ही यदि बस से जाना होता तो ट्रेन का टिकट क्यों खरीदती। बस से सफर कर रांची आ जाती ना। टिकट राजधानी एक्सप्रेस का है तो उसी से जाऊंगी। यह वो शब्द हैं महिला के जिसने राजधानी की टिकट खरीदी और उसको फिर मना किया जाने लगा. लेकिन उस लड़की (Girl Travel Single in Rajdhani) की जि’द के आगे रेवले भी झुक गया, पूरी ट्रेन चलानी पड़ी.

हैरान करने वाली है वजह

इसके पीछे की वजह भी हैरान करने वाली है। दरअसल झारखंड के डाल्टनगंज स्टेशन पर कुछ लोग आं’दो’लन कर रहे थे. जिसके बाद रेलवे ने सभी यात्रियों को उतार दिया. लेकिन एक महिला उतरने को तैयार नहीं हुई।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2 सितंबर को नई दिल्ली से रांची जाने वाली राजधानी ट्रेन को एक प्र’द’र्शन के कारण डाल्टनगंज स्टेशन पर रोका गया। इसके बाद सुरक्षा के मद्देनजर सभी यात्रियों को दूसरे यातायात के साधनों से भेज दिया गया। केवल एक महिला ने ट्रेन छोड़कर जाने से इनकार कर दिया क्योंकि वह बस से सफर करने को तैयार नहीं थी। ऐसे में केवल एक महिला यात्री के साथ राजधानी ट्रेन रांची पहुंची। हाजीपुर के सीपीआरओ राजेश कुमार ने ये बातें बताई।

आं’दोलन की वजह से डाल्टनगंज में ट्रेन रोकना पड़ा। इसमें से 930 यात्रियों को उतार कर बस से भेजा गया. लेकिन महिला बस से जाने को तैयार नहीं हुई जिसके आगे रेलवे को झुकना पड़ा और केवल उसे लेकर राजधानी ट्रेन अपने गंतव्य स्थल रांची पहुंची।

Related Posts

Leave a Comment