नेक पहल: BJP सांसद गौतम गंभीर ने शुरू की ‘जन रसोई’, मात्र 1 रु में लोगों को मिलेगा शुद्ध भोजन..

गौतम गंभीर ने शुरू की 'जन रसोई

कई शहरों में गरीब और असहाय लोगों के लिए भोजन की ख़ास सुविधा होती है. कुछ केंटीन और रसोई जहां पर जरूरतमंदों को बेहद सस्ते दाम पर खाना दिया जाता है. इसी तरह की एक नेक पहल अब दिल्ली में भाजपा सासंद और पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर (Gautam Gambhir Jan rasoi) ने हाल ही में की है. दरअसल गौतम गंभीर फाउंडेशन की तरफ से यह पहल की गई है और “एक आशा जन रसोई” की शुरुआत की.

मात्र 1 रुपये में भरपेट खाना

यह रसोई दिल्ली के गांधीनगर इलाके में खोली गई है जहां पर कोई भी मात्र 1 रुपये देकर भरपेट खाना खा सकता है. बीजेपी सांसद गौतम गंभीर का कहना है कि इस रसोई को खोलने का उद्देश्य है कि कोई भी भूखे पेट न रहे.

‘एक आशा जन रसोई’ के बारे में समाचार एजेंसी एएनआई ने गौतम गंभीर (gautam gambhir Jan rasoi Provide Food) का बयान ट्वीट किया. एएनआई ने कहा कि भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने गांधी नगर में ‘एक आशा जन रसोई’ का उद्घाटन किया. इस सामुदायिक रसोई के माध्यम से गौतम गंभीर फाउंडेशन 1 रुपये में भोजन उपलब्ध कराएगा. इस मौके पर उन्होंने कहा “हम चाहते हैं कि किसी को भी खाली पेट नहीं सोना पड़े. हम जल्द ही दिल्ली में 5-6 और रसोई घर खोलेंगे.” वहीं अब गौतम की इस पहल की हर तरफ चर्चा हो रही है और लोग इस पहल की सराहना कर रहे हैं.

मोदी सरकार किसानों की हितैषी सरकार है गौतम गंभीर

इस मौके पर बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने केंद्र सरकार के कृषि कानून के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन पर कहा कि मोदी सरकार किसानों की हितैषी सरकार है और यह बिल किसानों के विकास में सहायक होगा. उन्होंने किसानों को आश्वस्त करने वाले अंदाज में कहा कि अगर किसानों को किसी प्रकार की कोई समस्या है, तो टेबल पर बैठें और सरकार से बात करें.

गौरतलब है कि एनडीए सरकार के तमाम मंत्री किसानों के इस आंदोलन को विपक्ष द्वारा प्रायोजित बता रहे हैं. उनका कहना है कि विपक्षी पार्टियां किसानों को भड़का रही हैं और कृषि कानून को लेकर उनके बीच भ्रम फैला रही हैं. इसी तर्ज पर गौतम गंभीर ने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्षी दल किसानों को भड़काने का काम कर रहे हैं और उनकी आड़ में अपनी राजनीतिक रोटियां सेक रहे हैं.

Related Posts

Leave a Comment