Video: ट्रैक्टर में DJ लगाकर सिंघू बॉर्डर पर रात गुजार रहे हैं किसान, कहा- 10 दिन से बैठे हैं तो..

ट्रैक्टर में DJ लगाकर सिंघू बॉर्डर पर रात गुजर रहे हैं किसान

कृषि कानूनों के खिलाफ सिंघु और टिकरी बॉर्डर पर किसानों का वि’रोध प्रदर्शन जारी है। अब तक सरकार के साथ दो मीटिंग हो चुकी हैं जो असफल रहीं। करीब 10 दिनों से किसानों का यह आंदोलन जारी है, दिन रात किसान हाइवे पर ही अपना समय गुजार रहे हैं. युवा से लेकर बुजुर्ग और बच्चे भी साथ नजर आ रहे हैं. किसानों अपने साथ खाने पीने नहाने से लेकर सारी व्यवस्था लेकर बैठे हैं. इसी बीच अब एक दिलचस्प वीडियो सामने आया जिसमें किसान सिंघु बॉर्डर पर ट्रैक्टर (Farmers Install DJ on Tractor) में डीजे लगाकर एन्जॉय करते नजर आये.

वहीं दूसरी तरफ दिल्ली-गाजीपुर सीमा पर तीन कृषि बिलों के खिलाफ प्रद’र्शन कर रहे किसानों ने शुक्रवार को चेता’वनी दी कि अगर शनिवार को होने वाले एक और दौर की चर्चा अनिर्णायक होती है, तो वे राष्ट्रीय राजधानी में अधिक सड़कें और खाद्य उत्पादों की आपूर्ति ठ’प करके विरोध प्रद’र्शन को तेज करेंगे।

ट्रैक्टर में डीजे लगाकर टाइमपास करते हैं किसान

जाहिर है किसानों का शांतिपूर्ण प्रदर्शन लगातार जारी है. दूसरी तरफ उनके लिए लगातार लंगर की व्यवस्था की जा रही है. कई संस्थाएं और खालसा के लोग सिंघु बॉर्डर पर किसानों के लिए लंगर चला रहे हैं. वहीं अन्य लोग भी अपनी तरफ से लगातार किसानों के बीच जरुरी सामान पहुंचा रहे हैं.

ऐसे में किसान अब बॉर्डर पर बैठे बैठे जब बोर हो जाते हैं तो उन्होंने अपने मनोरंजन के लिए भी ख़ास इंतजाम कर रखा है. एक वीडियो काफी चर्चा में है, इसमें किसानों (Farmers Install DJ on Tractor at Singhu Border) ने अपने ट्रैक्टर पर डीजे लगा रखा है और वह डांस करते नजर आ रहे हैं. न्यूज एजेंसी ANI ने इस वीडियो को शेयर किया है, जिसमे किसान कह रहे हैं कि, वह लोग इतने समय से बैठे हैं. तो मनोरंजन के लिए उन्होंने ट्रैक्टर पर ही डीजे लगा लिया है. सभी लोग गानों की धुन पर भंगड़ा करते दिख रहे हैं और लुत्फ़ उठा रहे हैं.

वीडियो देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें: https://twitter.com/ANI/status/1335085287450398720

टूथपेस्ट से लेकर साबुन तक का है पूरा इंतजाम

आपको बता दें कि, सिंघु बॉर्डर से लेकर टिकरी बॉर्डर पर लाखों किसान आंदोलनरत हैं. कई संगठन उनके लिए सारे बंदोबस्त कर रहे हैं. मेडिकल सुविधा से लेकर खाने पीने और सोने तक का पूरा इंतजाम किया गया है. रात में किसान ट्रैक्टर में ही सोते हैं और उसके बाद सुबह उनके लिए मंजन से लेकर साबुन तक का पूरा इंतजाम करने के लिए व्यवस्था है. अलग-अलग संगठन किसानों के लिए लंगर चला रहे हैं और सभी को साबुन, तेल टूथपेस्ट से ,लेकर टॉवल सब दे रहे हैं.

खालसा एड और तमाम सिख संगठन किसानों के समर्थन और सेवा करने में लगातार लगे हुए हैं. उन सभी को हर चीज मुहैया कराई जा रही है. रात में ठण्ड से बचने के लिए कंबल भी दिए जा रहे हैं. साथ ही स्वास्थ का ध्यान रखने के लिए मेडिकल टीम मौजूद है.

Related Posts

Leave a Comment