दुनिया के सबसे अमीर शख्स बने एलन मस्क, अमेजन के मालिक जेफ़ बेजोस को पछाड़ा..

दुनिया के सबसे अमीर शख्स बने एलन मस्क

स्पेस ए’क्स और टेस्ला वाले एलन मस्क अब दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं. एलन मस्क (Elon Musk become richest Person of earth) ने अमेजन वाले जेफ़ बेजोस को मात देते हुए दुनिया के सबसे अमीर लोगों में पहले स्थान पर आ गए हैं. मस्क की संपत्ति में जबरदस्त उछाल आया और अब वह धरती के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं. गुरुवार को उन्होंने ने अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस (Jeff Bezos) को पीछे छोड़ते हुए यह मुकाम हासिल किया है.

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स (Bloomberg Billionaire Index) के अनुसार, SpaceX और टेस्ला के संस्थापक के पास अब कुल 195 अरब डॉलर की संपत्ति है.

मस्क के जीवन में एक ऐसा भी दौर था, जब उनकी कंपनी टेस्ला उम्मीद के हिसाब से प्रदर्शन नहीं कर रही थी और वो अपनी इस कंपनी को बेचना चाहते थे. लेकिन, गुरुवार को उसी कंपनी की बदौलत मस्क को यह मुकाम हासिल हुआ है. गुरुवार को कारोबार के दौरान टेस्ला के शेयरां में 4.8 फीसदी की तेजी देखने को मिली.

एलन मस्क (Elon Musk become richest Person of earth) के बारे में एक इस खबर को ट्विटर पर साझा करते हुए ‘टेस्ला ओनर्स ऑफ सिलिकॉन वैली’ हैंडल से एक ट्वीट आया. इस ट्वीट में लिखा था, ‘एलन मस्क अब 190 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन चुके हैं.’ इस ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए मस्क ने लिखा, ‘‘हाउ स्ट्रेंज

दरअसल, मस्क की संपत्ति में इतनी जोरदार इजाफे का सबसे बड़ा कारण उनकी कंपनी टेस्ला के शेयरों में जबरदस्त तेजी है. कंपनी को हो रहे लगातार प्रॉफिट और S&P 500 इंडेक्स में शामिल होने के बाद 2020 में टेस्ला के शेयर्स 743 फीसदी तक बढ़े हैं.

Related Posts

Leave a Comment