द’र्दनाक: जयपुर-कोटा हाइवे पर सिलेंडर से भरे ट्रक पर गिरी बिजली! कई घंटे तक हुए ध’माके

भीलवाड़ा में सिलेंडर से भरे ट्रक में धमाका

राजस्थान के भीलवाड़ा से एक बेहद हैरान करने वाली घटना सामने आई है. बताया जा रहा है कि, शहर से गुजरने वाले जयपुर-कोटा हाईवे पर हनुमान नगर में मंगलवार रात बड़ा हा’दसा हुआ। यहां टीकड़ गांव में आकाशीय बिजली गिरने से हाईवे पर चल रहा ट्रक पलट गया। ट्रक में 450 घरेलू गैस सिलेंडर भरे थे। ट्रक पलटते ही आग लग गई और सिलेंडर फ’टने लगे।

ट्रक में सिलेंडर काफी भरे थे इस वजह से यह हा’दसा काफी बड़ा हो गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, करीब ढाई घंटे तक एक के बाद एक सिलेंडरों में ध’माके होते रहे। इस हा’दसे के करीब 15 घंटे बाद भी NH-52 बंद है। बुधवार सुबह कोटा, अजमेर और जयपुर जाने वाले यात्रियों को पहले ही रोक दिया गया। इन्हें डायवर्ट कर जहाजपुर होते हुए बसोली मोड़ से निकाला गया।

इस हा’दसे के बाद आ’ग इतनी भी’षण थी कि लपटें 5-7 किलोमीटर दूर तक दिखाई दीं। हनुमान नगर थाना पुलिस व फायर ब्रिगेड पहुंची, लेकिन सिलेंडरों में वि’स्फो’ट और आग विक’राल होने से कोई भी ट्रक के पास जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा था।

बताया जा रहा है कि, सिलेंडर फटने पर उसके टुकड़े काफी दूर दूर तक फ़ैल गए. इस हा’दसे से हाईवे, असपास के क्षेत्र के गांवों में दह’शत हो गई। वि’स्फो’ट के साथ सिलेंडर उछल-उछलकर करीब एक किलोमीटर दूर तक गिर रहे थे। वहीं ट्रक का ड्राइवर किसी तरह से कूदकर भागा और अपनी जान बचाई।

Related Posts

Leave a Comment