अधिक सर्दी की वजह से बढ़ गए LPG के दाम, जैसे ही गर्मी आएगी दाम कम होने लगेंगे- पेट्रोलियम मंत्री

अधिक सर्दी की वजह से बढ़ गए LPG के दाम

देश में एक तरफ जहां पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं. तो वहीं दूसरी तरफ रसोई गैस भी आम जनता की कमर तोड़ी नजर आ रही है. एलपीजी के दाम एक महीने के भीतर ही तीन बार बढ़ गए और अब यह करीब 800 पहुंच गया है. ऐसे में इतनी अधिक कीमतों से जनता बेहाल है. बढ़ती महंगाई को लेकर सरकार की चौतरफा आलोचना अहो रही है. विपक्ष पूरी तरह से सरकार पर हम’लावर नजर आ रहा है. इस बीच अब पेट्रोलियम मंत्री ने महंगी रसोई गैस को लेकर ऐसा बयान दे डाला है जिससे हर कोई हैरान है.

दरअसल एलपीजी के दाम में भारी वृद्धि होने से जनता परेशान है. सोशल मीडिया से लेकर सड़क तक बढ़ती महंगाई के खिलाफ विरोध देखने को मिल रहा है. वहीं वाराणसी के दौरान पर पहुंचे पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि के सवाल पर जबाब देते हुए कहा कि जाड़े की वजह से दाम बढ़े हैं.

मंत्री ने कहा- अधिक सर्दी है इसलिए दाम बढे हैं, जाड़ा घटेगा तो दाम भी कम हो जायेगा. वहीं अब उनका यह बयान हर तरफ चर्चा में बना हुआ है और लोग अब सोशल मीडिया पर भी मजेदार कमेंट कर रहे हैं.

दरअसल शुक्रवार को वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचे केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने गैस के दाम में हुई बढ़ोतरी को लेकर कहा कि सर्दी के कारण गैस का दाम बढ़ा है. जैसे-जैसे मौसम बदलेगा दाम कम हो जाएगा. यह अंतरराष्ट्रीय मामला है, जैसे-जैसे सर्दियां कम होंगी, गैस का दाम भी घटेगा, अभी डिमांड ज्यादा है.

वहीं डीजल-पेट्रोल के मूल्य वृद्धि पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. बता दें कि धर्मेद्र प्रधान शुक्रवार को विश्वनाथ मंदिर, काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन कर मिर्जापुर रवाना होंगे और वहां मां विंध्यवासिनी देवी मंदिर में मत्था टेकेंगे. देर शाम काशी आकर गंगा आरती में शामिल होंगे.

Related Posts

Leave a Comment