हम’ले से बचने के लिए दिल्ली पुलिस को दी गई स्टील की लाठी और कवच, अब ऐसे करेंगे अपना बचाव..

दिल्ली पुलिस को दी गई स्टील की लाठी

किसान आंदोलन के दौरान 26 जनवरी को ट्रेक्ट्रर परेड के दौरान जो हुआ उससे अब माहौल काफी बदला हुआ नजर आ रहा है. वहीं इस दौरान प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने और उनको रोकने के दौरान कुछ पुलिस कर्मी घा’यल भी हुए. ऐसे में अब दिल्ली पुलिस के जवानों को उनकी सुरक्षा और किसी भारी हथि’यार के हम’ले से बचने के लिए उन्हें स्टील की रॉड दी गई हैं. सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीरें काफी वायरल हो रही हैं जिसको लेकर लोग भी अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

हालांकि ऐसा कहा जा रहा है कि, ये आधिकारिक तौर पर जारी नहीं की गई हैं. बीते दिनों लाला किले पर हुए हंगा’मे और बवा’ल को देखते हुए अब पुलिस ने ये कदम उठाया है. सोशल मीडिया पर भी तस्वीरने वायरल हो रही हैं उसमे आप देख सकते हैं कि, पुलिस के जवान हाथों में स्टील की रॉड नजर आ रही है. खबर है कि, पुलिस को यह किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए दी गई हैं जिससे उनको कोई गं’भीर चो’ट न आ सके.

जाहिर है कृषि कानून के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है और किसान दिल्ली से स्टे बॉर्डर पर बैठे हुए हैं. वहीं किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान ड्यूटी करते हुए घा’यल होने वाले पुलिसकर्मियों को दिल्ली पुलिस आर्थिक सहायता देगी. दूसरी तरफ अब गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों के साथ ही नेताओं के जाने का सिलसिला भी जारी है. कई बड़े नेता अब तक राकेश टिकैत से मिलने गाजीपुर बॉर्डर पर गए हैं. उन सभी ने किसानों को अपना खुला सर्मथन देने का एलान किया है. वहीं इसको लेकर सियासी बयानबाजी भी काफी देखने को मिल रही है.

तो वहीं बता दें कि, ट्रैक्टर परेड के दौरान हुए हं’गामे के सिलसिले में अब तक करीब कई मामले दर्ज किए हैं और कई लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. दिल्ली पुलिस की एफआईआर में योगेंद्र यादव और राकेश टिकैट के नाम भी शामिल हैं.

Related Posts

Leave a Comment