गाय के गोबर से कम होगा रे’डिएशन..मोबाइल में लगाई जाए इससे बनी चिप, पढ़े किसने कही ज्ञान वाली बात!

Cow dung help to stop radiation

यह तो सभी को पता है कि, मोबाइल लैपटॉप व अन्य जो भी इलेट्रॉनिक डिवाइस होते हैं. उनमे से रे’डिए’शन निकलते हैं. इनसे बचने और इसको कम करने के लिए तमाम तरह के उपाए बताये जाते रहे हैं. तो वहीं इस रेडिएशन (Cow dung help to stop radiation) को कम करने को लेकर एक नामचीन हस्ती ने बड़ा दावा किया है.

दरअसल मत्स्य, पशुपालन और डेयरी मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले राष्ट्रीय कामधेनु आयोग के चेयरमैन वल्लभभाई कथीरिया ने हाल ही में गाय के गोबर (Cow dung help to stop radiation) को लेकर एक अलग दावा किया है। कथीरिया ने कहा है कि गाय का गोबर रे’डिए’शन रोक सकता है, जिसका इस्तेमाल मोबाइल में होना चाहिए।

उन्होंने बीते सोमवार को ‘कामधेनु दीपावली अभियान’ के राष्ट्रव्यापी अभियान के दौरान गाय के गोबर से बनी एक चिप का अनावरण किया। इस चि’प को गौसत्व कवच का नाम दिया गया है। गौसत्व कवच को गुजरात के राजकोट स्थित श्रीजी गौशाला द्वारा निर्मित किया गया है। इस दौरान उन्होंने दावा किया कि यह चिप मोबाइल हैंडसेट से निकलने वाले रे’डिएशन को काफी कम कर देता है।

उन्होंने कहा कि यदि आप बी’मा’री से बचना चाहते हैं तो इस चिप का इस्तेमाल कर सकते हैं। कथीरिया ने दावा किया कि गाय का गोबर (Cow dung help to stop radiation) एं’टी-रे’डि’एशन है और सभी की रक्षा करता है। यह वैज्ञानिक रूप से सिद्ध है। चिप का उपयोग विकिरण को कम करने के लिए मोबाइल फोन में किया जा सकता है जो आपको बीमारियों से सुरक्षित रखेगा। इस आयोग की स्थापना केंद्र ने फरवरी, 2019 में की गई थी। इसका उद्देश्य ‘गायों का संर’क्ष’ण और विकास’ है।

Related Posts

Leave a Comment