कम्प्यूटर बाबा के आश्रम पर चला प्रशासन का बुलडोजर, कांग्रेस के रहे हैं स्टार प्रचारक..

कम्प्यूटर बाबा के आश्रम को प्रशासन ने तोड़ दिया

कमयुटर लेकर लोगों को ज्ञान देने वाले बाबा कम्प्यूटर बाबा पर एक बड़ी का’र्रवा’ई हुई है. जानकारी के अनुसार, कम्प्यूटर बाबा के गोम्मट गिरी आश्रम को प्रशासन ने तो’ड़ दिया गया है। इंदौर में एयरपोर्ट रोड पर जम्बूडी हप्सी गांव में बाबा (Computer Baba Aashram demolish By Police) का आश्रम था। वहीं, बाबा को हिरा’सत में लेकर जेल भेज दिया। बाबा को प्रिवेंटिव डिटेंशन के तहत गिरफ्तार किया गया। बाबा ने हाल ही मध्य प्रदेश की 28 सीटों पर हुए उपचुनाव में शिवराज सरकार के खिलाफ ‘लोकतंत्र बचाओ’ यात्रा भी निकाली थी।

आरोप हैं कि गौशाला की 46 एकड़ जमीन पर क’ब्जा कर इसमें से 2 एकड़ जमीन पर आश्रम बनाया गया। प्रशासन ने दो महीने पहले ही कंप्यूटर बाबा (Computer Baba ashram) को नोटिस देकर कागज पेश करने को कहा था। इसके साथ ही 2 हजार रुपए का फाइन लगाकर क’ब्जा हटाने के लिए भी कहा था।

राजनीति में काफी एक्टिव रहते हैं बाबा

बताया जा रहा है कि, बाबा ने प्रशासन का जवाब नहीं दिया था, न तो कागज प्रस्तुत किए गए और ना ही कब्जा हटाया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसके बाद एसडीएम नगर निगम की टीम और पुलिस को साथ लेकर मौके पर पहुंचे और आश्रम तु’ड़वा दिया। विरो’ध की आ’शंका को देखते हुए पुलिस ने बाबा और उनके 4 सहयोगियों को पहले ही हिरा’सत में ले लिया।

आपको बता दें कि, कम्प्यूटर बाबा राजनीति में गहरी दिलचस्पी रखते हैं। लोकसभा चुनाव में उन्होंने साध्वी प्रज्ञासिंह का विरो’ध किया था। हालांकि पहले शिवराज सरकार ने नर्मदा नदी के किनारे पेड़ लगाने में हुए कथि’त घो’टा’ले के खिलाफ मार्च 2018 में यात्रा निकालने के बाद बनाई कमेटी में कम्प्यूटर बाबा को भी शामिल कर उन्हें राज्यमंत्री का दर्जा दिया गया था।

कांग्रेस का किया था प्रचार

लेकिन इसके बाद कम्प्यूटर बाबा कांग्रेस के पक्ष का प्रचार करने लग गए। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के समर्थन में यज्ञ किया था। दिग्विजय सिंह ने बाबा का आश्रम तोड़े जाने को राजनीतिक बदले की का’र्र’वाई से प्रेरित बताया है।

दिग्विजय सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा, “इंदौर में बदले की भावना से Computer बाबा का आश्रम व मंदिर बिना किसी नोटिस दिए तोड़ा जा रहा है. यह राजनैतिक प्रतिशोध की चरम सीमा है मैं इसकी निंदा करता हूं.”

Related Posts

Leave a Comment