अब सार्वजनिक स्थलों पर लगेंगे शो’ह’दों के पोस्टर, महिला अप’राध को रोकने के लिए हुई पहल..

Molesters poster on Road

देश भर में महिला अप’राध काफी बढ़ गए हैं. तो वहीं कुछ प्रदेशों में भी कई मामले सामने आ रहे हैं. ऐसे में अब इनपर लगाम लगाने और रोकने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने स’ख्ती दिखते हुए बड़ा कदम उठाया है. मुख्यमंत्री (CM Yogi Big Decision) ने अधिकारीयों को निर्देश दिया है कि सरे’रा’ह छे’ड़खा’नी करने वाले शो’हदों’ और आद’तन दु’रा’चा’री के खिलाफ स’ख्त का’र्रवा’ई की जाये.

साथ ही सीएम योगी ने बड़ा फैसला लेते हुए ऐसे अप’रा’धियों के पोस्टर सार्वजानिक सथलों पर लगाने के निर्देश दिए हैं.

चौक चौराहों पर लगेंगे शो’ह’दों के पोस्टर

गौरतलब है कि, पिछले काफी समय से योगी सरकार (CM Yogi) मा’फिया’ओं से लेकर बा’हुब’ली नेताओं और क्रा’इम को लेकर काफी स’ख्त नजर आ रही है. कुछ दिन पहले जैसे नागरिक संशोधन कानून के वि’रो’ध में प्र’द;र्शन के दौरान हिं;सा करने वाले उप’द्र’वि’यों के पोस्टर लगाए जाने की तरह है अब मन’च’लों, शो’ह’दों और आ’दत’न दु’राचा’रियों के पोस्टर पूरे शहर में लगेंगे. दरअसल इसके पीछे की मं’शा ऐसे अप’रा’धियों को समाज के सामने लाकर उन्हें श’र्मिं’दा करने की है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मिशन दु’रा’चारी के तहत होने वाले इस ए’क्श’न का जिम्मा महिला पुलिस कर्मियों को दिया गया है. महिला पुलिसकर्मी चौक चौराहों पर ऐसे शो’ह’दों और मन’च’लों की पहचान कर उनके पोस्टर को सार्वजनकि स्थलों पर चस्पा करेंगी.

लखनऊ में चला ऑप’रेशन श’क्ति

उधर राजधानी लखनऊ में महिला अप’रा’धों के खिलाफ ‘ऑप’रे’शन श’क्ति’ चलाया गया. आईजी लखनऊ रेंज लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर उन्नाव, हरदोई, सीतापुर, लखीमपुर, रायबरेली, लखनऊ ग्रामीण में यह अभियान चलाया गया. इसके तहत कानूनी और सामाजिक दबाव के साथ ही सतर्कता और जागरूकता फैलाने का काम किया गया.

Related Posts

Leave a Comment