पेट्रोल से अधिक हुए डीजल के दाम, तेजस्वी और तेज प्रताप ने निकाला साइकल पर वि’रोध जुलूस

देश में जहां एक तरफ कोरोना वा’यरस का प्र’कोप थमने का नाम नहीं ले रहा है. तो वहीं दूसरी तरफ पेट्रोल डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। अब एक बार फिर से तेल की कीमतों की चर्चा राजनीति का केंद्र बन चुकी है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है और भारतीय इतिहास में पहली बार डीजल ₹80 प्रति लीटर तक पहुंचा है। इतना ही नहीं बल्कि पेट्रोल ज्यादा महंगा हो गया है। इसके वि’रोध में गुरुवार को आरजेडी नेता तेजस्वी यादव और उनके भाई तेजप्रताप यादव में साइकिल रैली निकालकर अपना वि’रोध प्रदर्शित किया है।

गुरुवार 25 जून को देश में तेल की कीमतों में उछाल दर्ज किया गया था। उसके साथ ही दिल्ली में पहली बार डीजल ₹80 के पार पहुंच गया था यह लगातार तीसरा दिन था। जब कीमतें बढ़ी ऐसे में विपक्षी दलों ने उनके खि’लाफ सरकार पर सवाल दा’गने शुरू कर दिए हैं. बिहार के मुख्य विपक्षी दल आरजेडी ने राजधानी पटना में मास्क पहनकर साइकिल रैली निकाली और बढ़ते दाम पर वि’रोध जताया है। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के दोनों बेटे यानी कि तेजस्वी और तेजप्रताप यादव ने वि’रोधी रैली का नेतृत्व किया। इस दौरान उनके साथ भारी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता भी मौजूद थे।

आपको बता दें कि पटना में फिलहाल पेट्रोल की कीमत 82.91 रूपए प्रति लीटर है। जबकि डीजल का रेट ₹77 प्रति लीटर है बिहार में इसी साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं जहां पार्टी इस बात को मेन मुद्दा बना सकती है।

Leave a Comment