बिहार खादी के ब्रांड एम्बेस्डर बने कालीन भैया, खादी को करेंगे प्रमोट..

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता पंकज त्रिपाठी के हाथ एक और बड़ी उपलब्धि लगी है. दरअसल पंकज त्रि[पपाठी को बिहार खादी का ब्रांड एम्बेस्डर बनाया गया है. वह अब खादी को प्रमोट करते हुए नजर आने वाले हैं. जाहिर है पंकज की पॉपुलेरिटी जबरदस्त है और बिहार के लोगों के साथ उनका एक खास लगाव है. ऐसे में अब इसको ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाया जा सकेगा।

बिहार खादी के ब्रांड एम्बेस्डर बने कालीन भैया

जी हां अपने शानदार अभिनय और दिल को छू जाने वाले अंदाज से हर किसी के चहेते बन चुके अभिनेता पंकज त्रिपाठी अब खादी को प्रमोट करेंगे। कालीन भैया यानी पंकज की पॉपुलेरिटी से तो हर इंसान भली भाति वाकिफ है. ऐसे में अब उनकी इसी प्रसिद्धि को देखते हुए राज्य सरकार ने बिहार खादी का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया है। पंकज मूल रूप से बिहार के ही निवासी हैं। राज्य सरकार के ब्रांड एंबेसडर बनने संबंधी प्रस्ताव को स्वीकारते हुए त्रिपाठी ने उद्योग मंत्री श्याम रजक का आभार जताया है।

कालीन भैया को ब्रांड एम्बेस्डर बनाये जाने को लेकर उद्योग मंत्री श्याम रजक ने कहा है कि, बिहार खादी के प्रचार-प्रसार के काम को अब और गति मिलेगी। बिहार की खादी देश में खास मानी जाती है। मगर ब्रांडिंग, नई तकनीक और बाजार से सीधे जुड़ाव न होने के कारण यह पिछड़ती रही। अब राज्य सरकार इस पर पूरा फोकस कर रही है। देश का सबसे बड़ा खादी मॉल पटना में स्थापित किया गया है। इसमें राज्य की दर्जनों खादी संस्थाओं की ओर से तैयार सामान की बिक्री की जा रही है।

Leave a Comment