जानिए कैसे एक दिन में 36,500 करोड़ रुपये बढ़ गई मुकेश अंबानी की संपत्ति

एशिया के सबसे अमीर कारोबारी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की संपत्ति एक ही दिन में ही 4.18 अरब डॉलर बढ़ गयी है। ब्लूमबर्ग बिलियनरीज इंडेक्स के मुताबिक रिलायंस का मार्केट कैपिटल रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच जाने से यह बढ़त हुई है और अगर दुनिया के 9 सबसे अमीर शख्स बन चुके हैं।

रिलायंस की बाजार पूंजी 11. 22 लाख करोड रुपए को पार कर गई

हालांकि असल में रिलायंस इंडस्ट्री का मार्केट कैपिटल यानी बाजार पूंजी सोमवार को 150 अरब डालर के रिकॉर्ड लेवल को पार कर गया है। रुपए की बात करें तो रिलायंस की बाजार पूंजी 11. 22 लाख करोड रुपए को पार कर गई है। रिलायंस के शेयर का भाव सोमवार को बीएसए से बढ़कर 1804 रुपए तक पहुंच गया है जो इस का अब तक का रिकॉर्ड है।

सोमवार को शेयर बाजार बंद होने की तुलना में सोमवार को मुकेश अंबानी की संपत्ति 4.18 अरब डॉलर करीब 36,500 करोड़ रुपये बढ़ गई. Bloomberg Billionaires Index के मुताबिक इसके साथ ही मुकेश अंबानी का अपना नेटवर्क बढ़कर 64.5 अरब डॉलर जो कि 1 दिन पहले के मुकाबले 4.18 अरब डॉलर से ज्यादा है।

मुकेश अंबानी दुनिया के 9 सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं

जानकारी के लिए आपको बता रहे हैं कि इसके साथ ही मुकेश अंबानी दुनिया के 9 सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। अंबानी ने इस मामले में अमेरिका के ओरेकल कॉर्प के लैरी एलिसन और फ्रांस की फ्रैंकोईस बेटेनकोर्ट मेयर्स को पीछे छोड़ दिया है वह दुनिया के टॉप टेन अमीरों की सूची में अपनी जगह बना चुके हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि मुकेश अंबानी ने बताया था कि पिछले दो महीनों में राइट्स इश्यू और वैश्विक निवेशकों से एक और 1.68 लाख करोड़ रुपये जुटाने के बाद कंपनी का शुद्ध ऋण शून्य हो गया है. जियो में आखिरी निवेश 18 जून को सऊदी अरब के पीआईएफ ने की थी

Leave a Comment