लकड़ी के पुतले को साड़ी पहनाकर लड़के ने रचाई शादी, पिता ने कही ये बड़ी बात

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक अजीबोगरीब शादी हुई है। आपको बता दें लड़के ने लड़की की बजाए लड़की के पुतले के साथ शादी रचाई है। शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रही है। यह विचित्र शादी यूपी के 1 जिले की है। आपको बता दें कि लड़के के 90 वर्षीय पिता ने लड़के के लिए लड़की की जगह इस तरह से शादी कराने का फैसला लिया था।

यह खबर सुनकर वैसे तो हर कोई दं’ग रह गया है। न्यूज़ एजेंसी से बात करते हुए उनके पिता ने बताया है कि उन्होंने बेटे की शादी के लिए लड़की के पु’तले से कराई। क्योंकि उसके पास ना तो प्रॉपर्टी है और ना ही वह बुद्धिमान है। उन्होंने कहा मेरे 9 बच्चे हैं। और 8 बच्चों की शादी हो चुकी है। मेरे छोटे बेटे के पास ना तो कोई प्रॉपर्टी है और ना ही वह दिमागदार है। इसलिए मैंने इसकी शादी लड़की के पुतले से कराई है।

रिपोर्ट के मुताबिक रिश्तेदारों की मानें तो उनके पिता की यह आखरी ख्वाइश थी। लकड़ी के पुतले को लाल साड़ी और फूलों से सजाया गया दोनों की रीति रिवाज से शादी कराई गई। दोनों ने जय माल के साथ अग्नि के सामने सात फेरे लिए पुजारी ने दूल्हे की लकड़ी के पुतले से शादी करवा दी। रिपोर्ट की मानें तो सिर्फ मोहन जिद कर रहे थे कि म’रने से पहले उनके सभी बेटों की शादी हो जानी चाहिए। रिश्तेदार और स्थानीय पुजारियों ने स्प’ष्ट रूप से उन्हें आश्वासन दिया कि दुल्हन की अनुपस्थिति में एक से शादी कराई जा सकती है। इस शादी में सिर्फ रिश्तेदार आए थे और खाने का इंतजाम भी किया गया था

Leave a Comment