India का करोड़पति नाई: नाम रमेश..पेशा हेयर क’टिंग, लेकिन चलते हैं Rolls Royce और Audi से..

आप सभी लोगों ने अभी तक करोड़पति बिजनेसमैन, करोड़पति अभिनेता, करोड़पति अभिनेत्री के बारे में तो सुना होगा। लेकिन क्या कभी आपने सुना है कि देश में करोड़पति नाइ (Billionaire barber) भी हैं। जी हां शायद आपको यकीन नहीं होगा अगर कोई आपसे यह कहे ही इस करोड़पति नाई के पास में 378 कार मौजूद है।

जिसमें से उनके पास महंगी-महंगी रोल्स रॉयल्स और मर्सिडीज भी मौजूद है। आपको बता दें कि हम बेंगलुरु शहर के रमेश बाबू की बात कर रहे हैं। जो इतना पैसा होने के बाद भी हेयर क’टिंग करते हैं।

नाम रमेश बाबू.. पेशा हेयर कटिंग लाइफ स्टाइल लग्जरी

हालांकि आप लोगों को दिलचस्पी हो रही होगी कि आखिर ऐसा वह क्या करते हैं। जो उनके पास इतनी सारी कारें हैं। ऐसा नहीं है कि वह से बाल का’टने (Billionaire Indian Barber) से बहुत ज्यादा पैसे कमा लेते हैं। उनसे बाल कट’वाने के लिए आपको सिर्फ 150 ही देने होंगे। रमेश बाबू सैलून बिजनेस के अलावा कार रेंटल बिजनेस भी चलाते हैं। इस बिजनेस ने उनकी किस्मत बना दी है और आज उनके पास करीबन 120 लग्जरी गाड़ियां है।

पिता के नि’धन के बाद रमेश बाबू ने सलून संभा’ला शुरू किया था। उन्होंने 1994 में अपने लिए लोन पर मारुति सुजुकी ओमनी कार खरीदी थी। एक समय आया कि वे तीन महीनों तक लोन की किस्त भी नहीं चुका पाए थे। उनकी मम्मी जिस महिला के घर काम करती थी। उसकी सलाह ले रमेश बाबू की किस्मत बदल डाली है। उस महिला ने कार को किराए पर चलाने की सलाह दी और देखते ही देखते साल 2004 तक उनके पास 7 कारें हो गई। उन्होंने सभी कारों को टूर एंड ट्रैवल कंपनी में लगा दिया।

लग्जरी कारों का प्रयोग करने वालों में कई सारी बड़ी-बड़ी हस्तियां शामिल

जानकारी के लिए आपको बता दें कि रमेश बाबू की लग्जरी कारों का प्रयोग करने वालों में कई सारी बड़ी-बड़ी हस्तियां शामिल हैं।जिसमें सलमान खान ऐश्वर्या राय बच्चन आमिर खान जब भी बेंगलुरु में होते हैं तो उनकी कारों का इस्तेमाल करते हैं। इसके अलावा कई बड़े राजनेता और उद्योगपति भी उनकी गाड़ियों का इस्तेमाल करते हैं

Related Posts

Leave a Comment