मुंबई पुलिस दे रही है रिया का साथ, जांच में नहीं किया किसी प्रकार का सहयोग: बिहार पुलिस

ED registered a case on Rhea

बिहार पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट में हलफ’नामा दा’यर (Bihar Police plea in SC) कर रिया चक्रवर्ती उनके परिवार के सदस्यों पर सुशांत के सं’पर्क में रहने का आरो’प लगाया है। जिसका मक’सद अभिनेता के करोड़ों रुपए ह’ड़पने और बाद में उनकी मान’सिक बी’मारी की झू’ठी तस्वीर पेश करना था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, वरिष्ठ पुलिस अध्यक्ष द्वारा सुप्रीम कोर्ट में दायर हल’फनामे में कहा गया है कि रिया चक्रवर्ती सुशांत को अपने घर ले गई उन्हें द’वा का ओव’रडो’ज देना शुरू कर दिया। सुशांत के पिता के ह’वाले से बिहार पुलिस (Bihar Police Blame Rhea) का कहना है कि, उसे मुंबई पुलिस के सह’योग के बावजूद जांच में कई तरह के सु’राग मिले हैं और सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि सु’राग भारत में कई स्थानों पर बि’खरे हुए हैं। आपको बता दें कि बिहार पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट को रह’स्य’मई मौ’त की सीबीआई जांच का सुझाव दिया है।

जांच मुंबई ट्रांसफर करने का भी वि’रोध किया

इसके साथ ही बिहार पुलिस ने मामले की जांच मुंबई ट्रांसफर करने का भी वि’रोध किया है। इसके पीछे दली’ल दी है कि रिया की याचिका पर सुनवाई योग्य नहीं है। याचिका में यह सब कहा गया है कि इस मामले में एफआइआर दर्ज करना बिहार पुलिस (Bihar Police) के क्षेत्राधिकार में है। मुंबई पुलिस को इस मामले में सीआरपीसी की धा’रा 174 के तहत सिर्फ ये जांच कर रही थी कि मौ’त प्राकृ’तिक है या नहीं.

बिहार पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट के 2016 के फैसले का ह’वाला देते हुए कहा है कि 174 के तहत जांच का दा’यरा सीमित है। और यह किसी सं’ज्ञे’नीय अप’राध के तहत दर्ज एफआइआर के समान नहीं है। हल’फना’मे में इस बात को भी बताया गया है कि सुप्रीम कोर्ट फैसले के मुताबिक एफआईआर दर्ज करने के लिए पटना पुलिस का अधिकार क्षेत्र है। सीआरपीसी की धारा 179 के मुताबिक पटना का कोई अधिकार क्षे’त्र ग’लत नहीं है।

केस मुंबई ट्रांसफर करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी

आपको बता दें कि रिया चक्रवर्ती की ओर से पटना में दर्ज केस मुंबई ट्रांसफर करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी। जिस पर कोर्ट ने बिहार और महाराष्ट्र के 3 दिन के अंदर जवाब दाखिल करने को कहा था। रिया चक्रवर्ती का मक’सद पैसे ह’ड़प ना था सुशांत सिंह राजपूत की मान’सिक बी’मारी के बाद झू’ठी है ;बिहार पुलिस

Related Posts

Leave a Comment