कॉल करते समय अब नहीं सुनाई देगी अमिताभ बच्चन की आवाज..लेकिन अब मिलेगा नया संदेश

कॉल करते समय अब नहीं सुनाई देगी अमिताभ बच्चन की आवाज

पिछले काफी समय से लोगों को फोन करने पर कोरोना का संदेश मिलता था. काफी समय तक लगातार इसको सुनने के बाद लोग परेशान हो गए और सोशल मीडिया पर इसको लेकर काफी प्रतिक्रियाएं भी देखने को मिली। लेकिन अब तक आप फोन करने पर ‘दो गज दूरी मास्क है जरूरी’ वाला डिफॉल्ट कॉलर ट्यून और कोरोना वा’यरस से बचाव और सावधानियां सुनते आए हैं. लेकिन सरकार ने उसे एक नए कॉलर ट्यून के साथ बदल दिया है.

ऐसी कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए जिसमे लोग लगातार बच्चन साहब की आवाज वाला संदेश हटाने की मांग कर थे. साथ ही कई लोगों ने इसकी जमकर आलोचना भी की. लेकिन अब यह सन्देश बदलने जा रहा है। साथ ही बच्चन की आवाज अब हटा दी गई है.

कॉलर ट्यून में नहीं सुनाई देगी बिग बी की आवाज

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब नए कॉलर ट्यून में एक महिला की आवाज है. उसमें कोविड-19 टीकाकरण अभियान पर जागरुकता का संदेश शामिल किया गया है. नया संदेश सरकार समर्थित कोविड-19 वैक्सीन के प्रति बढ़ती आ’शंका के बीच आया है. इसमें नागरिकों से अपील की गई है कि वैक्सीन पर भरोसा रखें और अफ’वाहों में विश्वास न करें.

नई ट्यून में वैक्सीन पर भरोसा जताने का है संदेश

बदला हुआ कॉलर ट्यून कहता है कि नया साल वैक्सीन की शक्ल में उम्मीद की किरण लाया है. भारत में विकसित वैक्सीन सुरक्षित, प्रभावी हैं और इम्यूनिटी मुहैया कराएंगी. संदेश आगे लोगों से आग्रह करता है कि कोविड-19 से जुड़ी सावधानियां वैक्सीन सामने आने के बावजूद बरतना जारी रखें. उल्टी गिनती शुरू होने के साथ टीकाकरण से जुड़ी कॉलर ट्यून सुनने को मिलेगी.

Related Posts

Leave a Comment