2000 करोड़ रु की संपत्ति के मालिक हैं अक्षय, दुनिया के 4 देशों में बना रखें हैं आलीशान बंगले

Akshay Kumar property and life style

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय पिछले कुछ सालों से साल में 4 फ़िल्में लाते हैं. किस्मत कहें या उनकी फैन फॉलोविंग उनकी चारों फ़िल्में ही धमा’ल मचाती हैं. इसके साथ ही अक्षय (Akshay Kumar Property and Life style) बॉलीवुड के सबसे अमीर अभिनेताओं में भी शामिल हो गए. साल की शुरुआत में एक लिस्ट जारी हुई थी जिसमे वह एकमात्र बॉलीवुड अभिनेता थे जो सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में जगह बनाने में सफल हुए थे.

आपको बता दें कि, पिछले 29 सालों से बॉलीवुड पर राज कर रहे अक्षय कुमार ने साल 1991 में ‘सौ’गंध’ फ़िल्म से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. 29 साल के लंबे करियर में वो अब तक 100 से अधिक फ़िल्मों में काम कर चुके हैं.

अक्षय कुमार देश के उन चुनिंदा अभिनेताओं में से एक हैं जिनकी हर साल 3 से 4 फ़िल्में रिलीज़ होती हैं. पिछले एक दशक से वो हर साल 2 से 3 सुपरहिट फ़िल्में दे रहे हैं. अक्षय 1 फ़िल्म के लिए 45 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं. इसके अलावा वो फ़िल्म से प्रॉफ़िट शेयरिंग भी लेते हैं.

हाल ही में दुनिया की जानी मानी फ़ोर्ब्स मैगज़ीन (Akshay Kumar in Forbes Magazine) ने इस साल सबसे अधिक कमाई करने वाले दुनिया के टॉप 10 स्टार्स की लिस्ट जारी की थी. इस लिस्ट में शामिल होने वाले अक्षय एकमात्र बॉलीवुड एक्टर थे. इस दौरान बॉलीवुड स्टार अक्षय हॉलीवुड के कई बड़े स्टार्स को पछाड़ते हुए 362 करोड़ रुपये की कमाई के साथ छठे नंबर पर रहे.

अक्षय कुमार इस समय क़रीब 2000 करोड़ रुपये की संपत्ति (Akshay Kumar Property and Life Style) के मालिक हैं. उनके पास भारत ही नहीं दुनिया के कई देशों में आलीशान घर हैं.

मुंबई के जुहू में है 80 करोड़ का बंगला

आपको बता दें कि, अक्षय एक दिग्गज स्टार हैं जो अपनी लग्जरी लाइफ स्टाइल के लिए भी जाने जाते हैं. अक्षय के पास दुनिया के अलग-अलग देशों में अपने आलिशान बंगले हैं. जहां वह समय-समय पर जाकर अपने परिवार के साथ टाइम स्पेंड करते हैं. अक्षय मुंबई के जुहू इलाक़े में अपने परिवार के साथ 80 करोड़ रुपये के लग्ज़री बंगले में रहते हैं. उनका ये घर किसी महल से कम नहीं है. इस बंगले से अरब सागर का दिल’कश नज़ारा दिखता है. इसका पूरा इंटीर‍ियर उनकी वाइफ़ और अभ‍िनेत्री ट्व‍िंकल खन्‍ना ने तैयार क‍िया है.

अक्षय ने साल 2017 में मुंबई के अंधेरी लिं’क रोड इलाक़े में स्थित 38 मंज़िला ऊंचे ‘ट्रांसकॉन ट्रायम्फ टावर’ की 21वीं मंज़िल पर 4 फ़्लैट ख़रीदे थे. प्रत्येक फ़्लैट का साइज़ 2,200 स्क़्वायर फ़ीट है. इनकी क़ीमत 50 करोड़ से अधिक बताई जा रही है. प्रत्येक फ़्लैट से अक्षय को सालाना 4.5 करोड़ रुपये की कमाई होती है.

अक्षय कुमार ने क़रीब एक दशक पहले गोआ में 5 करोड़ रुपये में पुर्तगाली शैली का एक बांग्ला ख़रीदा था. अब इसकी क़ीमत 20 करोड़ से ऊपर है. कुमार अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने जब भी गोआ जाते हैं अपने इसी आलीशान बंगले में ठहरते हैं.

अक्षय कुमार ने कनाडा की सिटिज़नशिप ली हुई है. अक्षय ने कई साल पहले टोरंटो में एक पूरे हिल को ही ख़रीद लिया था. इसी हिल पर उनका एक आलीशान महलनुमा घर बना हुआ है. इसके आलावा अक्षय के टोरंटो शहर में एक शानदार बंगले के साथ ही कई अन्य फ़्लैट भी हैं.

अक्षय का दुबई में भी 50 करोड़ रुपये से अधिक की क़ीमत का लग्ज़री विला है. अक्षय का ये विला उसी इलाक़े में हैं जहां पर शाहरुख़ ख़ान और अमिताभ बच्चन सरीखे सेलेब्रिटीज़ के विला हैं.

दुनिया के सबसे ख़ूबसूरत देशों में से एक मॉरिसिस में भी अक्षय कुमार ने घर ख़रीदा हुआ है. अक्षय अक्सर छुट्टियों के समय अपने परिवार के साथ मॉरिसिस में ही देखे जाते हैं.

अक्षय कुमार ने दक्षिण अफ़्रीका की राजधानी केपटाउन में भी एक आलीशान बांग्ला ख़रीद रखा है. वो हर साल एक बार यहां ज़रूर जाते हैं.

Related Posts

Leave a Comment