सबसे पहले सीएम योगी लगवाएं टीका और सभी लोगों को फ्री में दें वैक्सीन- अजय लल्लू

सबसे पहले सीएम योगी लगवाएं टीका- ajay lallu

कोरोना वैक्सीन बनकर तैयार हो गई है और अब हर राज्यों में इसका ड्राई रन जारी है. इसके साथ ही सियासी बयानबाजी भी देखने को मिल रही है. इस कड़ी में अब उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने वैक्सीन पर सवाल उठाते हुए बड़ा बयान दे दिया है.

अजय कुमार लल्लू ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आग्रह करता हूं कि वो सबसे पहले खुद को टीका लगवाकर प्रदेश में वैक्सीनेशन की शुरुआत करें, ताकि यूपी के लोगों के मन में वैक्सीन को लेकर किसी तरह का संदेह न रहे।

दरअसल, कोरोना वायरस वैक्सीन पर सवाल उठाकर इसकी शुरूआत सबसे पहले सपा मुखिया अखिलेश यादव ने की थी। अखिलेश यादव ने कहा था कि यह वैक्सीन बीजेपी की है और इसे वो नहीं लगवाएंगे। उन्होंने कहा, उन्हें बीजेपी पर भरोसा नहीं है। उनके इस बयान को लेकर काफी आलोचना भी हुई थी, जिसके बाद उन्होंने अपनी सफाई पेश करते हुए बयान जारी किया था.

अखिलेश यादव ने भी वैक्सीन को भाजपा की बता दिया था

कभी वैक्सीन को बीजेपी का बताकर नहीं लगवाने का ऐलान करने वाले अखिलेश ने नेताओं से वैक्सीन समय पर लगवा लेने की प्रधानमंत्री की अपील के संबंध में पूछे जाने पर कहा कि मुझे इसका प्रोटोकॉल नहीं मालूम. इसका प्रोटोकॉल सरकार को तय करना है. उन्होंने सरकार को घेरते हुए सवाल किया कि वे बताएं कि बजट उन्हें कितना मिला है? यूपी के पूर्व सीएम ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि किसान, नौजवान और हर तबके के लोग बीजेपी की सरकार को हटाना चाहते हैं

किसान आंदोलन को लेकर अखिलेश ने कहा कि धरने पर बैठे किसानों की बात नहीं मानी है तो कम से कम सुप्रीम कोर्ट के कहने पर सरकार को चाहिए कि कृषि कानून वापस ले ले. सरकार को ये कानून तुरंत वापस ले लेने चाहिए. उन्होंने बीजेपी को किसानों की आय दोगुनी करने का वादा याद दिलाया और कहा कि अगर किसान एमएसपी मांग रहे हैं तो सरकार की जिम्मेदारी बनती है कि वह एमएसपी मिलना सुनिश्चित करे.

Related Posts

Leave a Comment