गजब: जमीन पर नहीं हवा में उड़कर कर सकेंगे टैक्सी से सफर, इस शहर में शुरू हुई हवाई सेवा

हवा में उड़कर कर सकेंगे टैक्सी से सफर

क्या कभी आपने ऐसी कल्पना की है कि, जो कार आप सड़क पर दौड़ाते हैं. वैसे ही आसमान में उड़ाकर आप सफर कर सकेंगे। पिछले काफी समय से आपने ऐसी खबरें सुनी होंगी कि, एयर टैक्सी सर्विस (Air Taxi Service launch in Haryana) भी भारत में आने वाली है. तो अब कार जैसे वाहन में बैठ हवाई सफर करने का सपना अभी पूरा हो गया है. दरअसल यह सेवा हरियाणा में शुरू हुई है जिसे स्वंय सीएम मनोहर लाल ने इसकी शुरू की. अब हर तरफ इसकी चर्चा हो रही है और लोगों को एयर टैक्सी में सफर करने का सपना भी पूरा हो गया है.

तो अगर आप भी हरियाणा में रहते हैं तो इस एयर टैक्सी का आनंद ले पाएंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, चंडीगढ़ और हिसार के बीच हवाई सेवा (Air Taxi Service launch in Haryana) की शुरुआत हो गई है. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट से इसकी शुरुआत की. मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर इस उड़ान के पहले यात्री को बोर्डिंग पास दिया एवं हवाई पट्टी पर जाकर जहाज के बारे में जानकारी ली. यह सेवा एयर टैक्सी एविएशन कम्पनी ने शुरू की है. सीएम ने इस मौके पर कहा कि जल्द ही हिसार से देश के अन्य राज्यों के शहरों के लिए भी टैक्सी सर्विस शुरू की जाएगी.

अन्य शहरों में भी जल्द शुरू होगी यह सर्विस

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा में हवाई सेवाओं की दिशा में आज एक नए अध्याय की शुरुआत हुई है. उन्होंने कहा कि मकर संक्रांति के शुभ दिन चंडीगढ़ से हिसार हवाई सेवा शुरू होने पर मैं सभी को शुभकामनाएं एवं बधाई देता हूं. एयर टैक्सी कम्पनी ने चार सीटर हवाई जहाज मंगाए हैं. इसमें एक समय में पायलट के अलावा तीन लोग यात्रा कर सकेंगे. इस हवाई जहाज से चंडीगढ़ से हिसार की दूरी 45 मिनट में तय की जा सकेगी. यह सेवा भारत सरकार की ‘उड़ान’ स्कीम (UDAN Scheme) के तहत शुरू हुई है. इस स्कीम की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने की थी.

हरियाणा में शुरू हुई एयर टैक्सी सर्विस

टैक्सी के लिए ऑनलाइन होगी बुकिंग

सीएम ने कहा कि ‘उड़ान’ स्कीम के तहत शुरू हुई यह विमान सेवा प्रधानमंत्री के सपने को साकार करेगी. उन्होंने कहा कि कम्पनी ने हिसार से चंडीगढ़ तक के लिए 1755 रुपये का बहुत ही किफायती किराया तय किया है. इसकी बुकिंग http://flyairtaxi.in पर ऑनलाइन हो सकेगी.

कम्पनी ने प्राइवेट बुकिंग की सुविधा भी रखी है, जिसका किराया अलग होगा. हिसार से चंडीगढ़ के बीच हर रोज आवागमन की एक उड़ान निर्धारित समय पर होगी भले ही एक यात्री ने बुकिंग कराई हो. आज से चंडीगढ़-हिसार हवाई सेवा की शुरुआत करने के बाद कम्पनी 18 जनवरी, 2021 से हिसार से देहरादून और 23 जनवरी, 2021 को हिसार से धर्मशाला के लिए हवाई सेवा शुरू करेगी.

Related Posts

Leave a Comment