किसानों के साथ AAP नेताओं का उपवास शुरू.. शाम 5 बजे होगा खत्म, कई बड़े नेता शामिल

किसानों के साथ AAP नेताओं का उपवास शुरू

किसानों का आंदोलन लगातार जारी है और यह बढ़ता ही जा रहा है. देश भर से अब किसानों को समर्थन मिल रहा है, हजारों किसान अलग-अलग शहरों से दिल्ली पहुंच रहे हैं. वहीं किसानों ने बीते दिन भूख हड़ताल का एलान किया था और उसके मुताबिक अब किसानों का यह अनशन शुरू हो चुका है. किसानों का साथ देते हुए आप पार्टी के नेता (AAP Leaders Sit on Hunger Strike) भी भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं. जाहिर है बीते दिन दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने किसानों के भूख हड़’ताल का साथ देने की बात कही थी और आज सुबह 10 बजे से आप पार्टी के बड़े नेता और कार्यकर्त्ता उपवास पर बैठ गए हैं.

आप नेताओं का सामूहिक उपवास कार्यक्रम सुबह शुरू हो चुका है. इसमें दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, सतेंद्र जैन, गोपाल राय और अन्य पार्टी नेता दिल्ली पार्टी मुख्यालय में मंच पर उपवास में बैठ गए हैं. उपवास सुबह 10 बजे शुरू हुआ, जो शाम 5 बजे तक चलेगा.

आप के इस उपवास (AAP Leaders On hunger Strike) में म्यूजिशियन का बैंड बुलाया गया है. बड़ी संख्या में कार्यकर्ता भी पार्टी आफिस में पहुंचकर उपवास में शामिल हो रहे हैं. हालांकि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने घर पर ही उपवास कर रहे हैं. पार्टी नेताओं का कहना है कि अरविंद शाम 4 बजे पार्टी आफिस पहुचेंगे और अपना उपवास खोल कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करेंगे.

उपमुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार को बताया किसान विरो’धी

उपवास के लिए बने मंच से उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्र सरकार को किसान विरो’धी बताया. मनीष सिसोदिया ने कहा कि केंद्र की सरकार कुछ व्यापारीयों को फायदा पहुचाने और किसानों के प्रॉफिट पर अड़ं’गा डालने के लिए ऐसे तीन कानून लाये हैं, जिससे किसानों को कुछ नहीं मिलेगा.

सिसोदिया ने कहा कि बासमती चावल 2800 से रुपये के हिसाब से बिकना चाहिए वो 1100- 1200 रुपये में बिक रहा है. पूरे देश का किसान इसीलिए इन तीनों कानून के खिलाफ है. ये सरकार किसान विरो’धी है.

Related Posts

Leave a Comment